×

Nripendra Mishra पहुंचे अयोध्या, मंदिर निर्माण समिति की बैठक में होंगे शामिल

 

अयोध्या में मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक होनी है। इसके लिए राममंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे और हनुमानगढ़ी के दरबार में हाजिरी लगाई। इसके बाद मिश्र ने रामलला के दर्शन किए और राममंदिर निर्माण के लिए हो रहे नींव के काम को भी देखा। 10 व 11 अप्रैल को होने जा रही दो दिवसीय मंदिर निर्माण में वे निर्माण की प्रगति सहित रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व विजय डॉक्यूमेंट को लेकर भी समीक्षा करेंगे।

महंत ज्ञानदास के शिष्य संत हेमंत दास ने पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र को रामदरबार का स्मृति चिह्न् भेंटकर स्वागत सत्कार किया। इसके बाद उन्होंने रामलला के दरबार में जाकर दर्शन-पूजन किया। उन्होंने राममंदिर निर्माण के लिए हो रहे नींव के काम को भी देखा। इसके बाद वे सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए, जहां वे रात्रि विश्राम करेंगे।

समिति से मिली जानकारी के अनुसार नृपेंद्र मिश्र 10 अप्रैल को सुबह रामजन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे और निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ इंजीनियरों के साथ प्रगति की समीक्षा करेंगे।

इसके बाद सर्किट हाउस में बैठक का दौर शुरू होगा। दो दिनी बैठक में ट्रस्ट के पदाधिकारी, इंजीनियर सहित एलएंडटी, टीसी व कंसल्टेंट एजेंसी ली एसोसिएट्स के साथ नींव निर्माण, अयोध्या का विकास व रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को लेकर मंथन किया जाएगा।

नींव निर्माण के लिए फिल्ड मटेरियल का ट्रायल किया जा रहा है। इसके लिए दो फिट की एक लेयर बनाई जा चुकी है। नृपेंद्र मिश्र द्वारा फिल्ड मटेरियल पर मुहर लगने के बाद इसकी आपूर्ति शुरू होने के साथ ही नींव भराई का काम तेजी से प्रारंभ कर दिया जाएगा।

नयूज सत्रोत आईएएनएस