×

पहली बार आया मासिक धर्म तो लड़की ने की आत्महत्या

 

जयपुर। अभी हाल ही में बुराड़ी में एक दिल दहला देने वाला आपराधिक मामला सामने आया है। जिसेक बारे में सुनकर आपकी रुह कांप जाएगी। इस मामले को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर एक लड़की ने मासिक धर्म आने से परेशान होकर आत्महत्या कर ली, बता दें कि 12 साल की बच्ची परिवार के साथ संत नगर में रहती थी और 5वीं कक्षा की छात्रा थी। वहीं इस मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के समय मृतक बच्ची घर पर अकेली थी।

वहीं इस मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुासर मृतका के परिजनों ने दरवाजा तोड़कर बच्ची को फंदे से उतारा और अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं इस मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानिय पुलिस को बच्ची के कमरे से कोई सुसाइट नोट नहीं मिल है। इस मामले को लेकर मृतका बड़ी बहन ने बताया कि दो दिन पहले मृतका को पहली बार मासिक धर्म आया था, जिसके चलते वह काफी तनाव में थी, और इसके चलते इसने आते हत्या कर ली।
।”

वहीं इस मामले को लेकर डॉक्टर राजीव मेहता ने बताया कि आम तौर पर पहले लड़कियों में मासिक धर्म 13 से 14 साल की उम्र आता था। लेकिन आज के समय खान पान के चलते 11 से 12 साल में उम्र में ही किशोरियों में मासिक धर्म शुरु हो जाता है। लेकिन इस उम्र में बच्चियां इन बदलावों के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं होती। वहीं इस मामले में पुलिस ने आत्म हत्या का मुकदमा दर्झजकर इस मामले की गंभीरता से जांच शरु कर दी है।

हाल ही में बुराड़ी में मासिक धर्म आने से परेशान 12 साल की बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, मृतक बच्ची असंत नगर में रहती थी और वह पांचवीं कक्षा की छात्रा थी, वह अपने कमरे में अकेली थी और इसी दौरान उसने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और चुन्नी का फंदा बनाकर पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। पहली बार आया मासिक धर्म तो लड़की ने की आत्महत्या