×

सुशांत सिंह राजपूत केस :प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा समन

 

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में अब उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती मुश्किलों में पड़ चुकी है। रिया चक्रवर्ती अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड भी रह चुकी हैं। रिया चक्रवर्ती को अब प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को परवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। सुशांत डेथ केस को लेकर रिया चक्रवर्ती पहले से ही शक के दायरे में है। आपको बता दे की सुशांत के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के साथ उनके परिवार सहित अन्य छह लोगो के खिलाफ पटना थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस एफआईआर में सुशांत के पिता ने आरोप लगाया था की रिया ने सुशांत को उनसे दूर किया था एवं रिया की नजर सिर्फ सुशांत के पैसों पर थीं। इतना ही नहीं सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ की हेरा-फेरी भी की जा चुकी है।

सुप्रीम कोर्ट ने रिया की अर्जी ख़ारिज की

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के बिहार में एफआईआर कराने के बाद इस मामले की तफ़्तीश बिहार पुलिस कर रही थी। हलाकि रिया ने इसके खिलाफ कोर्ट में अर्जी भी दायर की थी और बिहार पुलिस को इस मामले से दूर रखने की मांग की थी हलाकि सुप्रीम कोर्ट ने रिया की इस अर्जी को ख़ारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट के जज ऋषिकेश रॉय ने कहा की मुंबई पुलिस ने सुशांत मामले में असामन्य मृत्यु का केस दर्ज करके जांच कर रही है वहीं दूसरी तरफ़ बिहार में दर्ज एफआईआर कुछ और ही बयान करता है। उसके बाद मुंबई पुलिस द्वारा बिहार से आये अफसर को क्वारंटाइन करने का मामला ने भी कुछ अच्छा संदेश नहीं दिया है जिस वजह से मीडिया का काफी ध्यान इस केस की तरफ आया हैं। इसके साथ ही उन्होंने मुंबई पुलिस को प्रोफेशनल तरीके से जांच करने को कहा।

सुशांत मृत्यु मामले की जांच सीबीआई के हाथ

4 अगस्त को बिहार राज्य सरकार द्वारा सुशांत डेथ केस की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के बाद आज केंद्र सरकार ने यह मामला सीबीआई हाथों में सौंप दिया है। मामला सीबीआई के हाथों में जाने के बाद अब सबकी आँखे सीबीआई की जांच पर गड़ चुकी है, हर कोई यहीं उम्मीद कर रहा है की सीबीआई निष्पक्ष तरीके से इस मामले की जांच करेगी और दोषिओं को सजा दिलवाएगी।