×

BUSSINESS : मुथुट के चैयरमेन की निधन की खबर से गिरे कम्पनी के शेयर

 

बेंगलुरु: भारतीय गैर-बैंकिंग वित्तीय फर्म मुथूट फाइनेंस लिमिटेड के शेयरों में सोमवार को लगभग दो महीनों में सबसे अधिक गिरावट आई, मुथूट ग्रुप के अध्यक्ष एम.जी. जॉर्ज का सप्ताहांत में निधन हो गया, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार वह नई दिल्ली में अपने चौथे मंजिल के घर से गिर गए।

गोल्ड फाइनेंसिंग कंपनी के संस्थापक चेयरमैन के पोते, को कंपनी को पूरे देश भर में कम्पनी का नाम विकसित करने और केरल{जहाँ पर कम्पनी का हेडक्वार्टर है ) से बाहर कम्पनी की पहुंच को बढ़ाने का श्रेय दिया जाता है। जॉर्ज मुथूट ने 1993 में अध्यक्ष के रूप में इस पद को संभाला, देश भर में मुथुट की 4,500 से भी अधिक शाखाओं का विस्तार किया और पिछले एक दशक में इसकी बाजार पूंजी में लगभग आठ गुना वृद्धि हुई।

कंपनी ने शनिवार को अपने एक बयान में कहा, “अपने नेतृत्व के तहत, मुथूट फाइनेंस ने विकास की नई ऊंचाइयों को देखा और (गोल्ड गोल्ड इंडस्ट्री) में मार्केट लीडर बन गया।” कंपनी ने हालाँकि उनकी मौत के कारण का उल्लेख नहीं किया लेकिन मीडिया रिपोर्टों ने पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में अपने घर की चौथी मंजिल से गिर गए।.

बिजनेस टुडे ने रविवार को एक रिपोर्ट में कहा कि All India Institute of Medical Sciences (AIIMS) के फोरेंसिक विभाग ने मौत के कारण की जांच के लिए एक बोर्ड का गठन किया है। करीब 6 बजे ,कम्पनी के शेयर 3.7% नीचे गिरकर 1,242 रुपये पर आ गए जो की  13 जनवरी के बाद से सबसे बड़ी गिरावट थी।