×

Bombay Begums Review: महिलाओं की महत्वकांक्षा को बयां करती अलंकृता श्रीवास्तव की बॉम्बे बेगम्स

 

वेब सीरीज: बॉम्बे बेगम्स

कलाकार: पूजा भट्ट, शाहना गोस्वामी, अमृता सुभाष, प्लाबिता बोरठाकुर

निदेशक: अलंकृता श्रीवास्तव

रेटिंग: 3 स्टार

रिलीज प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स

पिछले काफी समय से चर्चित वेब सीरीज बॉम्बे बेगम्स बीते दिन यानी 8 मार्च को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। नेटफ्लिक्स ने 8 मार्च महिला दिवस के मौके पर अपने फैंस को एक बड़ा तोहफा दिया है। बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज पिछले काफी समय से सुर्खियों में बनी हुई थी। जिसका टीचर और पोस्टर रिलीज कर दिया गया था। इस सीरीज में कई ऐसे बेहतरीन कलाकार नजर आए हैं जिनको स्क्रीन पर देखना हमेशा दर्शकों के लिए उत्साहित करने वाला होता है।कहानी
अगर हम बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज की कहानी की बात करें तो इसकी कहानी महिलाओं की जिंदगी के इर्द गिर्द घूमती है। मुंबई बेगम्स की कहानी 5 अलग अलग महिलाओं की जिंदगी पर आधारित है। जो अपनी अलग-अलग लड़ाइयां लड़ रही है। कोई इच्छा, नैतिकता, व्यक्तिगत परिस्थितियों और कमजोरियों से जूझती हुई नजर आती है। मुंबई बेगम्स महिलाओं की कहानी है जिसमें हर महिला अपनी अपनी लड़ाई खुद ही लड़ रही है। इसके लिए किसी ने किसी का सहारा नहीं लिया है। इसमें कोई क्वीन है तो कोई सरवार वाइबर है। हर किसी का अलग अलग अंदाज है। इसमें कई महिलाएं ऐसी हैं जो खुद कंपनी चलाती हैं वहीं कुछ ऐसी है जो एक कंपनी में काम करती है। हर किसी की लाइफ में पर्सनल और प्रोफेशनल कई सारी ऐसी परेशानियां है।

पूजा भट्ट वेब सीरीज में रानी नाम का किरदार निभा रही है। जिनसे एक एक्सीडेंट हो जाता है। वो इस सिचुएशन को काबू में करने की कोशिश करती हैं लेकिन अब वह इसमें सफल हो पाती है या नहीं। इसके लिए आपको वेब सीरीज देखना होगा।

दूसरी कहानी आयशा की है जो रानी की कंपनी में काम करती है। वह अपनी लाइफ में सक्सेस पाना चाहती है। उसके अपास अपनी पर्सनल कमेंट है। जिसकी वजह से वह इन सब परिस्थितियों से जूझती हुई दिखाई देती है। इसी तरह कई कहानियां इस सीरीज में देखने को मिलेगी। अगर आप इन महिलाओं के संघर्ष की कहानी को देखना चाहते हैं तो बॉम्बे बेगम्स देख सकते हैं।

अगर बात करें बॉम्बे बेगम्स में कलाकारों के किरदार की तो इसमे सभी कलाकार ने अपने अपने किरदार के साथ न्याय किया हैं। बॉम्बे बेगम्स में दिखाया गया है कि महिलाएं अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए किसी का भी सहारा नहीं लेती है। कोई पुरुष सुपर हीरो बनकर इन महिलाओं की परेशानियों को नहीं सुलझाता है। महिलाएं खुद अपने आप ही सारी परेशानियों का सामना करती है।इसका निर्देशन अलंकृ​ता ​श्रीवास्तव ने किया है जो इससे पहले बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों का निर्देशन कर चुकी है। जिसमें लिपस्टिक अंडर माय बुर्का और वह चमकते सितारे जैसी फ़िल्में शामिल है।

Bombay Begums Review: महिलाओं की महत्वकांक्षा को बयां करती अलंकृता श्रीवास्तव की बॉम्बे बेगम्स

Song Gundi: रिलीज हुआ सपना चौधरी का नया गाना गुंडी, महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ रहीं डांसर

Shraddha Kapoor को ​हटाकर क्यों हुई फिल्म साइना में परिणीति चोपड़ा की एंट्री, सवाल के जवाब में क्या बोले डायरेक्टर