×

दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा बैन होने पर बीजेपी ने सीएम आवास पर किया प्रदर्शन

 

दिल्ली में छठ पूजा को लेकर हो रही सियासी उठापटक के बीच दिल्ली सरकार ने 20 नवंबर को छठ पूजा के उपलक्ष में दिल्ली में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।जिसके बाद भाजपा के पूर्वांचल मोर्चा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने छठ पूजा के लिए अनुमति देने की मांग की है। भाजपा का कहना है कि सूर्य भगवान को अर्घ्य देने पर रोक लगाना अनुचित है। सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए छठ घाटों पर पूजा करने पर रोक लगा दी है। इसे लेकर दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि दिल्ली सरकार द्वारा छठ महापर्व पर प्रतिबंध लगाए जाने के कारण दिल्ली में रह रहे पूर्वांचल के लोगों में रोष है। इस फैसले से व्रत करने वालों की परेशानी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि विशेष स्वच्छता अभियान के तहत भाजपा शासित नगर निगम के पार्षदों ने छठ घाटों की सफाई करा दी है। वहां पर बिजली-पानी की व्यवस्था करने, आपदा प्रबंधन टीम को लगाने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है। सरकार अन्य त्योहार की तरह छठ के लिए भी दिशा निर्देश जारी करे।

वहीं आम आदमी पार्टी से विधायक एवं बिहार प्रभारी संजीव झा ने इस पूरे मामले पर कहा कि, हम चाहते हैं कि दिल्ली में छठ पर्व का आयोजन हो लेकिन केंद्र सरकार की गाइडलाइंस ही इजाजत नहीं देती. फिर भी अगर बीजेपी चाहती है तो वह गृह मंत्री अमित शाह से छठ पर्व के लिए गाइडलाइंस जारी करवाएं, हम आयोजन करेंगे।

उन्होंनेे कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने गाइड लाइन जारी कर छठ पर्व मनाने पर रोक लगा दी है, फिर भी भाजपा अरविंद केजरीवाल सरकार पर छठ पूजा की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाकर राजनीति कर रही है।
संजीव झा ने कहा कि भाजपा नेता, अमित शाह जी से छठ पर्व मनाने की अनुमति लेकर आए, मैं आश्वासन देता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में छठ पूजा कराने के सारे इंतजाम करेगी।संजीव झा ने कहा कि भाजपा नेता, अमित शाह जी से छठ पर्व मनाने की अनुमति लेकर आए, मैं आश्वासन देता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में छठ पूजा कराने के सारे इंतजाम करेगी

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आस्था के इस महापर्व पर किसी भी तरह की राजनीति नहीं चाहती है और भाजपा को भी ओछी राजनीति छोड़ कर अमित शाह जी से छठ पर्व मनाने की नई गाइडलाइन जारी करानी चाहिए।