×

अंधविश्वास की भेंट चढ़ी एक और मासूम, परिवार ने दुख दूर करने के लिए बाबा को बुलाया मगर उसी ने मासूम को....

 

क्राइम न्यूज डेस्क !!! सीहोर जिले में एक युवती एक ढोंगी बाबा के अंधविश्वास के जाल में फंस गई. बाबा ने परिवार का दुख दूर करने का झांसा देकर लड़की को गांव से बाहर बुलाया. इसके बाद उसने घबराहट के बहाने लड़की को नशीली दवा देकर बेहोश कर दिया. फिर उसके साथ दुष्कर्म किया. पूरा मामला भैरूंदा थाना क्षेत्र के गांव सोनखेड़ी का है. ढोंगी बाबा गांव छोड़कर उत्तर प्रदेश भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

भेरुंदा पुलिस के अनुसार 7 जुलाई को 24 वर्षीय युवती ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पिता की एक माह पहले करंट लगने से मौत हो गई थी. घर में और भी कई परेशानियां चल रही थीं. चार दिन पहले ग्राम सोनखेड़ी निवासी बाबा मंगल मेहरा बाबा मंगल मेहरा बाबा हजारीलाल मेहरा (60 वर्ष) लड़की के पिता को देखने घर आए। बाबा ने उनके पिता को देखा और कहा कि मैं मीटिंग करूंगा तो ठीक रहेगा. 6 जुलाई को युवती ग्राम सोनखेड़ी में मंगल बाबा के घर गई थी। बाबा ने वहां सामग्री की एक सूची बना रखी थी. 7 जुलाई की सुबह युवती पूजा सामग्री खरीदकर अपने छोटे भाई के साथ बाबा के घर पूजा करने गई। अपने घर पर कुछ देर तक पूजा करने के बाद बाबा ने कहा कि यहां पूजा बाधित हो गई है. हम गांव के बाहर बजरी पर चलते हैं। लड़की अपने भाई के साथ अतरालिया रोड पर बड़ी पुलिया के पास कांकर पहुंची। मंगल बाबा भी वहां पहुंच गये.

लड़की के भाई को सड़क पर खड़ा कर दिया गया

कंकर पर पूजा करने से पहले मंगल बाबा ने लड़की के भाई से कहा कि तुम सड़क पर जाकर खड़े हो जाओ. अगर कोई आये तो आवाज लगा देना, नहीं तो पूजा बाधित हो जायेगी. दो घंटे बाद यहां आ रहा हूं. लड़की का छोटा भाई वहां से चला गया. बाबा ने पूजा सामग्री रखकर पूजा शुरू की. पीड़िता को बताया गया कि दो-तीन लोग आने वाले हैं. उनके पास पूजन सामग्री भी है. आपकी पूजा के दो दिन बाद उनकी पूजा भी करनी है. कुछ देर तक पूजा करने के बाद बाबा ने लड़की को झटका दिया. थोड़ा पानी दिया. इसके बाद वह बेहोश हो गयी. करीब दो घंटे बाद दोपहर दो बजे लड़की का भाई वहां आया तो देखा कि बाबा उसकी बहन के साथ दुष्कर्म कर रहा था. तभी बाबा वहां से भाग गये. ऐसे ही भाई ने लड़की को होश में लाया. दोनों ने थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। भारतीय न्यायिक संहिता की धारा 64 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ढोंगी बाबा यूपी भागने की तैयारी में था

अपराध दर्ज करने के बाद सीहोर पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए आरोपी बाबा को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। थाना प्रभारी भैरुंदा इंस्पेक्टर घनश्याम डांगी ने आरोपी बाबा की तलाश के लिए टीम गठित की. आरोपियों की पतासाजी के लिए मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया। तकनीकी सहायता प्राप्त हुई. वारदात के बाद ढोंगी बाबा उत्तर प्रदेश भागने की तैयारी में था, लेकिन पुलिस के बिछाए जाल में फंस गया. पुलिस आरोपी बाबा को पकड़ने में सफल रही. आरोपी बाबा का चिकित्सकीय परीक्षण कराकर भैरूंदा न्यायालय में पेश किया गया। उसे जेल भेज दिया गया है.