×

आपके बाल भविष्य के बारे में बताते है, जानें इनसे छूपे राज

 

किसी की रेशमी जुल्फे होती है तो किसी के घुंघराले बाल होते है, किसी के भूरे बाल होते है तो किसी के काले होते है। ये भी किस्मत के कई राज खोलते है। ज्योतिष के अनुसार जिस मनुष्य के सिर में एक जड़ में से एक बाल निकले तो वो शुभ माना जाता है, ऐसे ही कई जानकारी किस्मत से जुडी होती है। कहा जाता है कि एक से अधिक बाल निकलते है तो जातक की शक्ति कम होती है। अब इसके हारे में अन्य जानकारी भी विस्तार से बताते है।

अगर आपके बाल पतले हो तो आपकी किस्मत चमक सकती है, ऐसे लोग सम्पति वाले होते है और दयावान भी होते है। इस प्रकार के लोग भाग्यशाली होते है। अगर आपके बाल मोटे है तो दूसरो से बचकर रहना होगा, ऐसे जातकों के मित्र हमेशा धोखा देते है। लेकिन इस प्रकार के बाले वाले लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और उच्च जीवनशक्ति होती हैं।

सूर्य केंद्र या त्रिकोण से संबंध बनाकर बैठा है तो समय से पहले ही आप गंजापन के शिकार हो सकते हो। सूर्य देव बालों को बेजान बना सकता है। इसको सही करने के लिए सुबह सुर्य भगवान को जल अर्पित करना चाहिए। इस दोष को दूर करने के लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ अच्छा रहता है।

अगर बुध देव सही स्तिथि में नही है तो बालों को नुकसान हो सकता है, इसके अलावा डैंड्रफ भी हो सकता है। ऐसे बालो में आंवला के तेल से मालिश करना चाहिए। तथा नीम का पेस्ट बनाकर बुधवार को लगाना चाहिए।