×

कब तक आएगी पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त की राशि? यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

 

यूटिलिटी न्यूज़ डेस्क !!! देशभर में सभी किसानों के लिए सरकारों द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जाती हैं, कुछ योजनाएं किसानों को वित्तीय सहायता भी प्रदान करती हैं।केंद्र सरकार की पीएम किसान योजना के तहत देशभर के करोड़ों किसानों को हर साल 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।

पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त पिछले महीने जारी की गई थी, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 से ज्यादा किसानों को आर्थिक मदद दे चुके हैं. यह राशि करोड़ों किसानों के खातों में जमा की गई।पीएम किसान योजना के तहत पैसा तीन किस्तों में आता है यानी हर किस्त दो हजार रुपये की होती है. ऐसे में अब किसानों को इस साल की अगली किस्त का इंतजार है.

जो किसान पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें बता दें कि इसमें करीब तीन महीने का समय लग सकता है।पीएम किसान योजना की अगली किस्त जून या जुलाई तक जारी की जा सकती है, इसके बाद नवंबर तक आखिरी किस्त जारी की जा सकती है।अगर आपके आसपास रहने वाला कोई किसान अभी तक इस योजना में नामांकित नहीं है, तो उसे इसके बारे में बताएं। आप पीएम किसान ऐप और योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।