×

Travel: यदि आप SKYDIVING का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह सही जगह है

 

कोरोना में घूमने के लिए लोग सीमित जगहों पर जाते हैं। सरकार ने लोगों को सलाह दी है कि वे सलाह-मशविरा करके संक्रमित स्थानों पर न जाएँ। इसके लिए लोग देश में ही पर्यटन का आनंद ले रहे हैं। हालांकि, लोगों की पसंद अलग है। कुछ लोग ट्रेकिंग के शौकीन होते हैं, जबकि कुछ लोग लंबी पैदल यात्रा के शौकीन होते हैं। वहीं, कुछ लोग SKYDIVING के शौकीन हैं। अगर आप भी SKYDIVING का आनंद लेना चाहते हैं, तो आप देश में ही इन जगहों पर जा सकते हैं।

दौसा, गुजरात

इंडियन पैराशूटिंग फेडरेशन द्वारा समय-समय पर SKYDIVING का आयोजन किया जाता है। यहां आप तीन तरीकों से SKYDIVING कर सकते हैं। गुजरात पर्यटन के लिए जाना जाता है। इसके लिए जब भी आप SKYDIVING की योजना बनाएं तो दौसा जाएं।

मैसूर, कर्नाटक
इतिहास के पन्नों में मैसूर का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा गया है। आधुनिक समय में, मैसूर पर्यटन के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। यह SKYDIVING के लिए एकदम सही गंतव्य है। आप पर्यटन के साथ-साथ SKYDIVING का भी आनंद ले सकते हैं।

अम्बे वैली, महाराष्ट्र

यह गंतव्य पूरे देश में प्रसिद्ध है। अंबे घाटी में हर साल हजारों पर्यटक आते हैं। यहां आप SKYDIVING का भी आनंद ले सकते हैं और शहर को देख सकते हैं। जब भी मौका मिले, एक बार अम्बे वैली जरूर जाएं।

बीर-बिलिंग, हिमाचल प्रदेश

बीर-बिलिंग पैराग्लाइडिंग के लिए जाना जाता है। यहां आप SKYDIVING का भी आनंद ले सकते हैं। पैराग्लाइडिंग ओलंपिक बीर बिलिंग में आयोजित किया गया है। यह गंतव्य इसके लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।