×

ये हैं दुनिया की 10 ऐसी सेक्स प्रथाएं जो किसी आश्चर्य से कम नहीं है.

 

यदि पति-पत्नी के बीच पारस्परिकता नहीं है तो उनके रोमांटिक जीवन के साथ-साथ वैवाहिक जीवन को भी नुकसान होगा। रोमांस के मामले में पति-पत्नी में से प्रत्येक अद्वितीय है। हर कोई अपनी पर्सनल लाइफ को थोड़ा और क्रेजी और थोड़ा अलग बनाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन दुनिया के कुछ हिस्सों में पाई जाने वाली इन सेक्स प्रथाओं के बारे में जानकर आपको हैरानी होगी। इनमें से कुछ आपको चौंका भी सकते हैं। आइए जानें ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में।

सेब को कांख में खाएं।
ऑस्ट्रिया में ग्रामीण महिलाएं अपने पुरुषों को सेब खिलाती हैं जिनमें तीखी गंध होती है। यह सच है भले ही सुनने में थोड़ा अटपटा लगे। एक पारंपरिक ऑस्ट्रियाई नृत्य में, महिलाएं सेब को टुकड़ों में काटती हैं और उन्हें अपनी कांख में रखती हैं। नृत्य समाप्त होने के बाद, टुकड़े उनकी पसंद के साथी को प्रस्तुत किए जाते हैं। वह उन्हें खाता है। इस हलचल को देखना इस बात का संकेत है कि पुरुष यौन सुख में डूबे रहते हैं।

सभी भाइयों के लिए एक पत्नी..
क्या आपने बहुविवाह के बारे में सुना है.. महाभारत में द्रौपदी जैसे और भी पति हैं। नेपाल में कुछ जनजातियाँ इस बहुपत्नी प्रथा को अपनाती हैं। वहाँ सभी भाई एक ही स्त्री से विवाह करते हैं। आर्थिक कारणों और सीमित संपत्ति के कारण उनके कई बच्चे नहीं हैं।

बड़ी उम्र की महिलाओं के साथ रोमांस..
दक्षिण प्रशांत महासागर में न्यूजीलैंड के पास कुक आइलैंड्स में अजीब यौन परंपरा लोकप्रिय है। यहां के युवक अपनी पत्नियों को प्रभावित करने के लिए बड़ी उम्र की महिलाओं से गुर सीखते हैं। उनके साथ सेक्स करें और उस अनुभव को पार्टनर को दिखाएं।

टीनएज लड़के होते हैं सेक्स पार्टनर
प्राचीन ग्रीस में, वयस्क पुरुष, विवाहित लोग, और जो अविवाहित थे, वे अक्सर अपनी किशोरावस्था में लड़कों के साथ यौन संबंध रखते थे। किशोरावस्था में पहुंचने पर लड़के उनके साथ यौन संबंध बनाना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं.. आमतौर पर 15 से 19 साल के बीच के किशोरों को ही सेक्स पार्टनर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. जैसे-जैसे वे बड़े होते गए उन्हें दूर रखा गया।

किशोर लड़कियों के लिए झोपड़ी ..
कंबोडिया में, क्रुंग किशोर लड़कियों के लिए छोटी-छोटी झोपड़ियाँ बनाते हैं। इस गुडसेल में वह अपने पसंदीदा लड़कों के साथ रात बिताती हैं। वह ऐसा तब तक कर सकती है जब तक कि उसे वह व्यक्ति नहीं मिल जाता जिसे वह पसंद करती है। दोनों अपने पसंद के व्यक्ति को पाकर शादी कर लेते हैं।

पत्नियों को चुराने का पर्व
पश्चिम अफ्रीका में नाइजर की वोडाबे जनजाति में बच्चों की कम उम्र में ही शादी कर दी जाती है। लेकिन वार्षिक गेरेवोल वार्षिक उत्सव में, वोडाफोन पुरुष ग्लैमरस पोशाक तैयार करते हैं और पहनते हैं। फिर वह किसी और की पत्नी को चुराने की कोशिश करता है। अगर किसी को चोरी के बारे में पता नहीं चला तो वे लड़की से शादी कर सकेंगे।

सेक्स अभ्यास के लिए शयनगृह
छत्तीसगढ़ में, मारिया जनजाति की युवा महिलाओं को उनके माता-पिता द्वारा वृद्धावस्था में घोटुल नामक छात्रावास में भेज दिया जाता है। वहाँ रहते हैं मादा और नर मिलते हैं। वे जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं उसके साथ सेक्स कर सकते हैं। कुछ जगहों पर किसी को चुनकर उसके साथ सेक्स करने का नियम है। इसका मकसद उन्हें सेक्स के प्रति जागरूक करना है।