×

पत्नी के लिए चौंकाने वाला अनुभव , जिन्हें जानकार पति हो सकते है हैरान 

 

सेक्स के बारे में बात करना और किसी को जो कहना है उसे सुनना गलत है। समुदाय के अधिकांश लोगों को अभी भी लगता है कि चार दीवारों के भीतर बात करने के लिए केवल एक ही चीज है। हालाँकि .. रोमांस के महत्वपूर्ण मुद्दे को एक वेश्या के रूप में देखने के दिन गए, एक ऐसी प्रक्रिया जिस पर चर्चा नहीं की जानी चाहिए .. यह विचार कि सेक्स के बारे में जागरूकता होनी चाहिए, अब समाज में ताकत हासिल कर रहा है। शादी में रोमांस एक मीठा एहसास होता है। इस संबंध में पति-पत्नी के बीच मनमुटाव रहने पर खेमे में तकरार होने की संभावना है। इसलिए.. इस मामले में भी पति-पत्नी के बीच समझ का सिद्धांत बहुत जरूरी है। अगर दोनों पति-पत्नी को सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म होता है, तो रिश्ता सहज होगा। नहीं तो अशांति होगी। इस क्रम में पति-पत्नी एक सेक्सोलॉजिस्ट से सलाह लेते हैं जो एक-दूसरे के साथ चर्चा नहीं कर सकता और अपनी शंकाओं का समाधान नहीं कर सकता। तो एक शादीशुदा महिला ने अपने पति को लेकर जताई चिंता.. जाहिर की शंका, यही है उस शंका का जवाब.


मेरा नाम प्रीति है (बदला हुआ नाम)। मेरी शादी को चार साल हो चुके हैं। हमारा वह अच्छा है। उसके पास व्यापार और घर के अलावा और कोई विचार नहीं है। परिवार के लिए उनकी एक मेहनती मानसिकता है। लेकिन.. उसे बेडरूम में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि। हमने उन वर्षों में केवल कुछ ही बार सेक्स किया है। इसी क्रम में.. पाप का जन्म हुआ। इतने सालों में उनका तरीका पूरी तरह से बदल गया है। फोन पर ज्यादा समय बिताना। जब उसे शक हुआ कि उसका किसी अन्य महिला के साथ अफेयर चल रहा है, तो उसने जिस नंबर पर बात की, उस पर कॉल किया और पता चला कि वह हमारी दुकान में काम करने वाला क्लर्क है। क्लर्क ने मुझे फोन पर बताया कि वह मुझे सेक्स करने के लिए परेशान कर रहा है।उसे समझ नहीं आ रहा था कि कैसे बताऊं। मुझे समझ नहीं आया क्यों। मैं हैरान था कि वह एक आदमी के साथ सेक्स की तलाश में था। इस समस्या का समाधान कर सकते हैं। नहीं तो मुझे डर था कि मेरा संसार ढह जाएगा।

उत्तर: आपके पास समलैंगिक लक्षण हैं। इसलिए वह अपने क्लर्क के साथ शारीरिक आराम चाहता है। ऐसे में वे महिलाओं के साथ सेक्स करने की बजाय पुरुषों के साथ सेक्स करना पसंद करती हैं। उसे उचित परामर्श की आवश्यकता है। यह निश्चित रूप से कहना संभव नहीं है कि ऐसे सभी लोगों में समलैंगिक लक्षण होते हैं। कुछ ब्लूप्रिंट देखने या दूसरों को देखने के बारे में जिज्ञासा और यह जानना कि वह अनुभव कैसा है, इस प्रकार के विचारों को भी जन्म दे सकता है। तुम्हारा वह भी ऐसा ही है। मनोवैज्ञानिक परामर्श सत्र आयोजित करके आप अपने व्यक्तित्व को बदल सकते हैं।