×

नए रिश्ते की शुरुआत करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान

 

 

जयपुर । जब भी हम किसी भी रिश्ते की शुरुआत करते हैं तो अक्सर कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है । ऐसे में कई बार बात बनने की जगह बिगड़ती नजर अति है इतना ही नही कई कई बात तो बात इतनी हाथ से निकाल जाती है की बात को संभालपना भी मुश्किल हो जाता है ।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं की जब भी किसी नए रिश्ते की शुरुआत करने जा रहे हैं तो आप किस तरह से अपने आप को तैयार कर सकते हैं किन बातों का ध्यान रख कर रिश्ते को खूबसूरत बना सकते हैं आइए जानते हैं इस बारे में ।

जब कोई किसी नए साथी के साथ रिलेशनशिप में आता है तो वो या तो उसका पहला पार्टनर होता है या फिर वो पहले किसी रिलेशनशिप को खत्म करके उसके साथ नए रिश्तों की शुरूआत करता है। जो लोग पहले रिलेशनशिप को खत्म करके एक नए रिश्ते की शुरूआत कर रहे हैं तो उनके लिए ये बहुत जरूरी है कि वे अपने पिछली बातों को छोड़ कर नए रिश्ते को बेहतर बनाने में ध्यान दें।

हमारे लिए परिवार के बाद दोस्त ही होते हैं जो हमें समझने में कामयाब होते है और हम उनसे सभी चीजें साझा कर लेते हैं। आप अपने नए पार्टनर को अपने दोस्त से मिला सकते हैं। इससे आपके दोस्त का आप पर भरोसा भी बना रहेगा साथ ही आपके नए पार्टनर का भी भरोसा आप पर बढ़ेगा। इससे आपके नए रिश्तों में और भी ज्यादा मजबूती आ जाएगी। अध्ययनों में भी ये पाया गया है कि जो पार्टनर्स में कॉमन दोस्त होते हैं उनकी वजह से पार्टनर्स के रिश्तों में मजबूती आती है।

कभी भी किसी भी रिश्ते में कोई उम्मीद न लगाएँ ऐसा करना आपको परेशानी में दाल सकता है क्योंकि उम्मीद जब टूटती है तो वह आपको भी तोड़ देती है और भरोसा भी ऐसे में उम्मीद करना भी क्यों । मन का हो तो अच्छा ना हो तो भी अच्छा ।

 

अध्ययनों में भी ये पाया गया है कि जो पार्टनर्स में कॉमन दोस्त होते हैं उनकी वजह से पार्टनर्स के रिश्तों में मजबूती आती है।उम्मीद जब टूटती है तो वह आपको भी तोड़ देती है और भरोसा भी ऐसे में उम्मीद करना भी क्यों । मन का हो तो अच्छा ना हो तो भी अच्छा ।पिछली बातों को छोड़ कर नए रिश्ते को बेहतर बनाने में ध्यान दें। नए रिश्ते की शुरुआत करने से पहले रखें इन बातों का खास ध्यान