×

पुरुष और महिलायें अपनी सेक्स इच्छा को बढ़ाना चाहते हैं तो लाइफस्टाइल में लायें ये बदलाव, होगा चमत्कारिक फायदा

 
जयपुर, अगर आप रोजाना सेक्स नहीं करते है तो आप अकेले इंसान नहीं है दुनिया के 15 प्रतिशत पुरूष रोजाना सेक्स नहीं कर पाते है। जबकि तीन प्रतिशत महिलाएं रोजना सेक्स के पक्ष में नहीं होती हैं। दोस्तो हार्मोंस मे परिवर्तन होना इसका सबसे बड़ा कारण होता हैं। कभी कभी कंट्रोंल पिल्स की वजह से भी सेक्स की इच्छा कम हो जाती है। हाल ही मे की गई एक रिसर्च के अनुसार सामने आया है कि जो पुरूष सप्ताह मे तीन बार फ्लेवोनॉयुड युक्त भोजन करते है तो उनमें यौन शक्ति की कमीं पाई जाती हैं।
साथ ही बता दें कि अधिकतर महिलाएं दिन भर काम में व्यस्त रहती है। जो रात में खाने के बाद सेक्स करने के लिए तैयार नहीं होती है कियोंकि इनमें एनर्जी ही नहीं बचती हैं। लेकिन दोस्तों अपनी जीवन शैली में थोड़ा बदलाव करके आप अपनी सेक्स लाइफ को काफी हद तक सुधार सकते है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से सेक्स लाइफ को सही रखा जा सकता है।
शुगर को कहे ना – दोस्तों खाने के दौरान मीठे को हमेशा के लिए ना कह दे। बता दें कि शुगर सभी कार्बोहाइड्रेट युक्त चीजों मे पाया जाता है। इसकी वजह से हमारे शरीर मे हार्मोंस का स्त्राव रूक जाता है, जिससे सेक्स करने की कमीं हो जाती है.
इंसुलिन रखे नियंत्रित – सेक्स लाइफ को बेहतर बनाए रखने के लिए हमेशा इंसुलिन को सामान्य बनाए रखना चाहिए। यह शरीर मे शुगर की मात्रा को प्रभावित करता है। इसलिए इस बात का हमेशा ध्यान रखे की शरीर मे इंसुलिन उचित मात्रा मै होना चाहिए।
सही रखे विटामिन डी का लेवल – सेक्स लाइफ को सही बनाए रखने के लिए हमारे शरीर मे विटामिन डी की पूर्ती बेहद जरूरी होती है। बता दें कि हमें विटामिन डी सूर्य के प्रकाश से मिलता है। जो हमारे शरीर मे पहुंचने के बाद डी सल्फेट में बदल जाता है यह हमारे शरीर में आर्टरियल प्लेक को बनने से रोकता है। इसके बन जाने के बाद हमारे शरीर मे खून का प्रवाह कम हो जाता है। जिससे सेक्स की इच्छा कम होनें लगती है इसके लिए अधिक समय धूप में बिताए।