×

बीयर भी चमका सकता है आपका चेहरा, बस तरीका जान लें

 

जयपुर, हमारे चेहरे पर अगर जरा सा भी कोई निशान बन जाता है तो यह हमारी सुंदरता मे बट्टा लगा देता है। इसी के चलते लोग चेहरा धोने के लिए फेसवॉश, दूध या दही का इस्तेमाल करते नजर आते है। पर दोस्तों आज हम आपको एख अलग ही तरह का फेशवॉश बताने जा रहे है। जी हां, बियर से चेहरा धोने पर त्वचा सॉफ्ट तो होती है साथ ही मुंहासे, दाग-धब्बे, ब्लैकहेड्स और पिंपल्स जैसी परेशानियां भी दूर हो जाती है।

अब आपके दिमाग में यह बात आ रही होगीं कि आखिर क्यों इससे चेहरे की परेसानिया दूर होती है। तो बता दें कि इसमें ऐसा अल्कोहल पाया जाता है, जोकि पोर्स को साफ करने के साथ ही स्किन को हाइड्रेट रखता है। दोस्तों अगर एक हफ्ते तक लागातर बीयर से चेहरा धोते है तो फर्क साफ दिखाई देने लगता है।

बियर से धोएं चेहरा – हफ्ते की शुरूआत में सिर्फ बियर से चेहरा धोएं। बता दें कि एक गिलास में बीयर लेकर उससे चेहरा साफ करे। इसके बाद इसे मुलायम तोलिए से साफ कर ले। आपको महसूस होगा की आपकी त्वचा अन्य दिन से हल्की महसूस होगी। वहीं दूसरे दिन चेहरे को बियर से धोने के बाद स्किन पर एक सेंसेशन लगने लगेगी। क्योंकि बीयर चेहरे पर होनें वाले कील-मुंहासों को रिऐक्ट करने का काम करता है।  तीसरे दिन जब आप इसका इस्तेमाल करते है तो चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासे कम होने लग जाएगें।

क्योंकि इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते है। जिससे किल महासों को परेशानी दूर होती है। साथ ही बता दें कि चोथे दिन जब आप इसका इस्तेमाल करे तो इसके बाद थोडा सा नींबू इसमें मिला ले। इससे आपको अलग ही महसूस होनें लगेगा। पांचवे दिन भी बीयर औऱ नींबू का ही इस्तेमाल करे। इसके बाद छठे व सातवें दिन बीयर से धोनें पर यह कलींजर का तरह काम करने लगती है। जिससे डेड  स्कीन निकलने लगती है