×

सिर्फ 2 चुटकी हल्दी दूर करेगी आपकी सभी परेशानियां, बस कर लें ये काम

 

औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी सेहत को दुरुस्त रखने में मदद करती है। वहीं धार्मिक कार्यों में भी हल्की का खास महत्व है। ज्योतिष व वास्तु शास्त्र अनुसार, सिर्फ दो चुटकी हल्दी से कुछ उपाय करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है। शादी में आने वाली परेशानियां दूर होने के साथ जीवन में सुख-समृद्धि व शांति का वास होता है।   

शादी में आने वाली बाधाएं होगी दूर
दिन पानी में 2 चुटकी हल्दी मिलाकर नहाएं, इससे कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है। शादी में आने वाली रूकावटें दूर होती है। इसके साथ ही करियर में सफलता व तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

बोलने की कला में निपुणता
पूजा के सम हल्का का छोटा सा तिलक कलाई या गर्दन पर लगाएं। इससे पर बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है। साथ ही वाणी यानि बोलने की कला में निपुणता आती है।

सेहत को दुरुस्त रखने के लिए
जो लोग अक्सर बीमारियों से घिरे रहते हैं उन्हें गुरुवार के दिन हल्दी का दान करनी चाहिए। इससे सेहत संबंधी समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है।

घर का वास्तु दोष होगा दूर
अक्सर घर में वास्तुदोष होने से जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के लिए घर के सभी कमरों व कोने पर हल्दी का छिड़काव करें। आप इसके लिए हल्दी पाउडर या इसका पानी इस्तेमाल कर सकती है। इससे घर का वास्तुदोष दूर होगा। साथ ही घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी।

शुभ कार्य पर जाने से पहले करें यह काम
किसी शुभ काम पर जाने से पहले हल्दी का तिल गणेश जी को लगाएं। फिर उसके खुद से माथे पर भी हल्दी का टीका लगाएं। इससे गणपति बप्पा आप पर आने वाले वाले सभी विघ्नों को दूर कर देंगे।