×

IRCTC ने वैष्णो देवी दर्शन के लिए दिया स्पेशल ट्रेन का तोहफा, जानें डिटेल्स

 

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए समय समय पर कुछ ना कुछ नया लेकर आती है जिससे यात्रियों को असुविधा ना हो आज भी हम आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं जिसको जानकर आप भी बहुत खुश होंगे । बता दें कि,आईआरसीटीसी ने अपने श्रद्धालु भक्तों को तोहफा देते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. जो लोगोें को उत्तर भारत के तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएगी । बता दें कि, ये ट्रेन 9 दिनों की यात्रा करेगी जो 12 दिसंबर रांची से शुरू होकर 20 दिसंबर को खत्म होगी, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह यात्रा रांची, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह होते हुए बिहार के कई स्टेशनों से होकर गुजरेगी ।

भारतीय रेलवे ने बताया है कि, यात्रियों को थर्ड एसी में यात्रा करने पर 14,175 रुपये और स्लीपर स्टैंडर्ड में यात्रा करने पर 8,505 रुपये खर्च करने होंगे । इसके लिए भारतीय रेलवे ने दो हेल्पलाइन नंबर जारी किये गये हैं जिसमें 9625532437/ 9310235033 पर डायल कर यात्री ज्यादा जानकारी ले सकते हैं । भारतीय रेलवे ने बताया है कि, कुल 650 टिकट में करीब 500 टिकट की बुकिंग हो चुकी है ।

बता दें कि, सभी डोरमेटरी और रूम्स को गेस्ट के चेक इन होने के पहले सेनिटाइज किया जाएगा. सभी वाशरूम की समय समय पर सफाई की जाएगी, सभी सतह जैसे दरवाजा, सीट्स, बर्थ को समय समय पर डिसइंफेक्शन किया जाएगा और इसके साथ ही आपको बता दें कि, यात्रियों के सामान का सेनिटाइजेशन किया जाएगा, किचन में सभी स्टाफ को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और साथ ही मास्क एवं ग्लब्स भी बहुत आवश्यकत हैं । इसके अलावा आपको बता दें कि, सभी यात्रियों को बोर्डिंग के समय हैंड सेनिटाइजर, फेस मास्क, फेस शील्ड और हैंड ग्लब्स रेलवे की तरफ से दिए जाऐंगे ।