×

थाइस पर आपको भी होते है रेशेज तो दूर करें इस परेशानी को अपना कर यह कमाल की टिप्स

 

जयपुर । बहुत तंग कपड़े पहननेके कारण या सारा सारा समय पैरों के बंधे रहने के कारण अक्सर लोगों को थाइस पर लाल दाने निकाल आने की परेशानी हो जाती है और  यह परेशानी खुजली का भी कारण बन जाती है । कई कई बार हालत यह हो आती है की कपड़े पहनने में भी हम परेशानी का अनुभव करते हैं । यह हमारे लिए शर्मिंदगी की वजह तो बणता ही है साथ ही यह गर्मी में हमरे लिए बहुत ही बड़ी दिक्कत भी बन जाता है । ऐसे में इस परेशानी से कैसे छुटकारा पाया जाये यह बड़ा सवाल बन जाता है । पर अब आपको और परेशान होने की जरूरत बिलकुल भी नही है आज हम आपको बहुत ही आसान से कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी इस परेशानी को हल कर देगा ।

स्किन की इस समस्या को कम करने के लिए बेकिंग सोडा लाभकारी होता है। बेकिंग सोडा में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो कि त्वचा पर से रैशेज और खुजली को कम करते हैं।

खुजली को कम करने के लिए ओटमील बेहद लाभकारी होता है। यह मृत कोशिकाओं को खत्म करता है जिससे रैशेज तेजी से खत्म हो जाते हैं और साथ साथ खुजली की परेशानी में भी काफी आराम मिलता है ।

लहसुन और शहद के पेस्ट में एंटी-बैक्टीरियल गुण होने के साथ-साथ सूदिंग गुण भी होते हैं। यह पेस्ट रैशेज को कम करने के साथ-साथ त्वचा की खुजली भी कम करता है। साथ ही यह आपकी स्किन प हो रही किस भी तरह केआर फंगल इन्फेक्शन को दूर करने में भी बहुत ही लाभकारी सिद्ध होता है ।