×

चेहरे पर बढ़ रहा है झुर्रियों का कहर तो शहतूत करेगा खत्मा

 

जयपुर । सुंदर  जवान चेहरा किसकी ख़्वाहिश नहीं होती ,हर कोई चाहता है की उसका चेहरा ,दमकदार , कसा हुआ , जवान सुंदर निखरा हुआ हमेशा ही रहे पर आज कल की प्रदूषण और तनाव भरी जिंदगी के करना ऐसा हो पाना थोड़ा असंभव सा लगता है और इतना ही नही समय से पहले चेहरे पर काला पन या झुर्रियां भी आ जाती है और इंसान आज समय से पहले ही बुढ़ापा नज़र आने लगता है ।

आज हम बात कर रहे हैं समय से पहले ही चेहरे पर आने वाले बुढ़ापे को दूर कर देने के बारे में आज के अंक में हम आप सभी की सबसे बड़ी परेशानी आपके चेहरे की झुर्रियों  को दूर कर आपका चेहरा निखारने के बारे में आइये जानते हैं इस बारे में की कैसे इस परेशानी से निजात पाया जाये ।

शहतूत का नाम तो आप सभी ने कभी न कभी सुना ही होगा शहतूत बहुत ही कमाल का फल है इसका सेवन हमारे लिए बहुत ही सेहत भरा होता है । इसमें विटामिन और कएल्शियम  भरपूर होता है ।  इसको मलबैरी के नाम से भी जाना जाता है। इसकी तासीर ठंड़ी होती है। यह हमारी आंखों के लिए काफी फायदेमंद होता है । इतना ही नही इसका उपयोग हमाइ स्किन के लिए भी बहुत ही फायदे मंद होता है ।

झुर्रियों की परेशानियों से निजात पाने के लिए आप  शहतूत का जूस पीजिए , इससे आपका चेहरा चमकदार और ताजा हो जाएगा ।

शहतूत में एंटी एज यानी उम्र को रोकने वाला गुण होता है ।  साथ ही यह त्वचा को जवानी की तरह जवां बना देता है और झुर्रियों को चेहरे से गायब कर देता है ।

शहतूत बाल में भी भूरापन लाता है क्योंकि उसमें 79 प्रतिशत ज्यादा एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है ।