×

आलू के रस का इस्तेमाल कर बनाए अपनी त्वचा को खूबसूरत

 

जयपुर।आलू का इस्तेमाल आमतौर पर सब्जीं बनाने में प्रत्येक महिला करती और आलू की सब्जीं वाकई में बड़ी स्वादिष्ट भी लगती है।लेकिन सब्जी के तौर पर इस्तेमाल किए जाने के अलावा आलू में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो कि हमारी त्वचा से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में मदद करते है। आलू ना सिर्फ खाने के काम आता है बल्कि यह हमारी त्वचा को निखरने के लिए स्किन पर लगाने के भी काम आता है।

इसलिए आप अगर त्वचा में निखार और हेल्दी स्किन पाना चाहती है तो आप अपनी त्वचा की देखभाल के लिए आलू का इस्तेमाल कर सकती है।आलू के रस को चेहरे पर लगाने से चेहरे की त्वचा मुलायम और बेदाग नजर आती है।वहीं आलू आपकी त्वचा के रूखेपन को दूर करने में भी मदद करता है।

अपनी त्वचा का ग्लों बढ़ाने के लिए आप आधे आलू के रस में एक अंडे का सफेद हिस्सा मिला कर एक हेल्दी मिश्रण बनाए। कुछ देर मिलने के बाद इस मिश्रण को स्किन पर लगाकर छोड़ दें और उसके बाद इसे साफ पानी से धो ले।

इससे आपके चे​हरे की त्वचा में निखार आयेंगा और आपके चेहरे के दाग—धब्बे व झाइयों की समस्या दूर होगी। आप आलू के रस को अपनी त्वचा पर लगाकर काले दाग धब्बों को हल्का कर सकती है।अपने अपने चेहरे पर आधे आलू रस में 2 चम्मच दूध मिलाकर लगाए और इस मिश्रण को लगाने के आप कुछ देर इसे ऐसा ही रखे।

जब यह सूखने लगे तो आप साफ पानी से इसे धों लें।इससे आपकी त्वचा में खाज, खुजली जैसी परेशानियों से राहत तो मिलेंगी ही साथ ही आपके चेहरे की त्वचा में निखार भी आऐंगा।

आलू में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो कि हमारी त्वचा से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में मदद करते है।आधे आलू के रस में एक अंडे का सफेद हिस्सा मिला कर एक हेल्दी मिश्रण बनाए। कुछ देर मिलने के बाद इस मिश्रण को स्किन पर लगाकर छोड़ दें और उसके बाद इसे साफ पानी से धो ले। इससे आपके चे​हरे की त्वचा में निखार आयेंगा और आपके चेहरे के दाग—धब्बे व झाइयों की समस्या दूर होगी। आलू के रस का इस्तेमाल कर बनाए अपनी त्वचा को खूबसूरत