×

ये है मर्दाना ताकत बढ़ाने के बेहतरीन नुस्खे, फायेद जानकर हो जाएंगे हैरान

 

जयपुर, बदलती हुई जीवन शैली की वजह से आजकल के युवा समय से पहले ही अपनी शक्ति खोने लगते है। क्योंकि उनके लिए अपने लिए समय ही नहीं है। साथ इंटरनेट के जमाने की वजह से कुछ गलतिया भी कर देते है। जिसकी वजह उनके अंदर मर्दाना ताकत की कमीं आ जाती है।

हालांकि यह कोई लाइइलाज बीमारी नहीं है लेकिन शर्म के चलते वह किसी को बता नहीं पाते है। और धीरे धीरे अवसाद के शिकार हो जाते है। जिसेस उनकी यह परेशानी बढ़ती ही चली जाती है। पहले जड़ी बूटियां आसानी से मिल जाती थी खत्म होते जंगलों की वजह से आज के जमाने में यह मुश्किल काम होता जा रहा है। लेकिन फिर भी इन चीजों का इस्तेमाल करके आप अपनी खोई हुई मर्दान  ताकत को वापस पा सकते है। तो आइए जानते है इन उपायों के बारे में…

शिलाजीत – इसका सेवन कमजोरी, एनर्जी की कमी, इम्युनिटी, बुढ़ापा, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी समस्याओं मे किया जा सकता है। इसके लिए आपको एक चावल के दाने की बराबर मात्रा में शिलाजीत या फिर इसकी भस्म को चुटकी भर मात्र में लेकर गाय के घी या फिर शहद के साथ लेनी चाहिए । इससे आपके शरीर की खोई हुई ताकत वापस आ जाएगी। और आपको एक अलग ही उर्जा का अनुभव होगा। लेकिन दोस्तों इसे किसी जानकार के मार्गदर्शन में ही ले।

अश्वगंधा – इस जड़ी बूटी का उपयोग कमजोरी, थकान, लो स्पर्म काउंट, व कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए किया जा सकता है। इसके लिए आपको अश्वगंधा की जड़ को लेकर छाया में सुखाए। औऱ उसे सोने से पहले गुनगुने दूध में एक चम्मच मिलाकर सेवन करे इससे आपको अद्भुत शक्ति का अहसास होगा। इतना ही नहीं, आपकी डिप्रेशन में है तो आपके अंदर एक अलग तरह की उर्जा का संचार होगा।

सफ़ेद मूसली – इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, इन्फर्टिलिटी, स्पर्म की कमी, कमजोरी, इम्पोटेंसी, को बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए आपको एक चम्मच सफेद मूसली का पाउडर लेकर मिश्री के साथ दूध में मिलाकर पीना है। जिससे आपके शरीर में आई कमजोरी दूर हो जाएगी।