×

1 हफ्ते में खून की कमी को पूरा कर देगा यह फल, कमजोर शरीर वाले जरुर पढ़े

 

जयपुर, दुनिया में कई सारे ऐसे लोग है जिनके शरीर मे खून की कमीं रहती है जिसकी वजह उनमें आत्मविश्वास की कमी हो जाती है। आजकल के माहोल मे लोगों को शुद्ध खानापान नहीं मिलता है। जो कमजोरी की प्रमुख वजह  बनता जा रहा है। शरीर खून कम होनें पर कई सारे रोग होने लगते है। इसी के चलते आपको एक ऐसी चीज के बारे मे ही बता रहे है जिसका एक सप्ताह तक सेवन करने से शरीर की सारी कमीं पूरी हो जएगी।

जिस फल की हम बात कर रहे है उसका नाम फालसा है। फालसा एक बेहद काम का फल होता है क्योंकि इसमे कई सारे आषधिय गुछ छिपे होते हैं। जो शरीर मे खून की कमी को पूरा करता है। इतना ही नहीं यह हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का भी काम करते हैं।

फालसा फल के बारे मे अधिकतर लोग नहीं जानते हैं। बता दें कि यह हमारे शरीर की मासपेशियों के लिए ही बहुत फायदेमंद होता है। इसमे आयरन, प्रोटीन, कैल्शियम और साथ ही फोलिक ऐसिड भरपूर मात्र मे पाया जाता है। जो शरीर मे खून की कमीं पूरी करने के साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाते है।

अगर आप नियमति रूप से एक सप्ताह तक फालसा का सेवन करते है तो आपके शरीर मे खून की जो कमीं है वह पूरी हो जाएगी। बता दें कि शरीर मे आइरन की कमीं होने पर खून की कमीं हो जाती है। इसलिए शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए फालसा का सेवन करे। बता दें कि इसको आप जूस के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं।