×

नींबू का छिलका कर देगा आपके जाइंट पैन को खत्म ऐसे करना होगा इस्तेमाल

 

जयपुर । नींबू का सेवन हम गर्मियों में भरपूर करते हैं यह हमको गर्मी में काफी सुकुन देता है कभी हमको डिहाइड्रेशन से बचाता है और कभी मोटापे को दूर करने में मदद करता है पर यदि किसी को दर्द की और जॉइन पैन की परेशानी हो तो नींबू से दूर रहने की खटाई से दूर रहने की सलाह दी जाती है इसका सेवन दर्द और सूजन बढ़ा देता है ।

पर आज हम आपको जिस बारे में बताने जा रहे हैं वह बहुत ही अलग और बहुत ही हैरान कर देने वाला है नुस्खा है आज हम आपको बताने जा रहे हैं की किस तरह आप नींबू का इस्तेमाल कर के जाइंट पैन से निजात पा सकते हैं वह कहते हैं ना जहर ही जहर को काटता है जो की बहुत ही इस बात से सही साबित भी हो जाता है । आइये जानते हैं की क्या है वह नुस्खा ?

जब भी आपको जाइंट पैन की दिक्कत हो तो आप इस नुस्खे को अपना कर बहुत ही आसानी से निजात पा सकते हैं इसके लिए आपको बस कुछ चीजों की आवश्यकता पड़ेगी , आपको इस नुस्खे को बनाए के लिए जरूरत [अड़ेगी एक काँच के एयर टाइट जार की , कुछ नींबू के छिलकों की और ओइलव ऑइल की यह तीन चीजों को एकट्ठा कर लें ।

अब जार में नींबू के छिलके और ऑलिव ऑइल को मिला कर जार में बंद कर कुछ दिन रख दें , इस मिश्रण को कम से कम 2 हफ्ते के लिए रख दें और जब यह नींबू के छिलके अच्छे से उसमे अपना असर छोड़ दें तो इस मिश्रण को आप बहुत आराम से जब भी आपको जाइंट पैन हो तो सिल्क के कपड़े में लेकर उसको अपने दर्द की जगह पर लगा लें यह आपके दर्द को तुरंत ही कम कर देगा ।