×

चेहरा बन जाएगा बेदाग और ग्लौइंग बस पानी मे डाल कर लें इस चीज़ का उपयोग

 

जयपुर । ग्लोइंग बेदाग और सुंदर स्किन पाना हर कोई चाहता है आज कल की प्रदूषण भरी और तनाव बाहरी जिंदगी के कारण हमारी स्किन समय से पहले ही डल होना शुरू हो जाती है और कुछ हमारी खानपान की गलती होती है जिसकी वजह से हमारी स्किन पर कील मुंहासों की समस्या हो जाती है और इनके दाग भी रह जाते हैं जिसकी वजह  से हमारी स्किन खराब दिखने लगती है और हमको कहीं आने जाने में भी शर्म आने लगती है ।

ग्लौइंग स्किन और बेदाग स्किन पाने के लिए हम कई तरह के तरीके अपनाते हैं कई तरह के केमिकल अपनाते हैं और यह सब हरी स्किन को और भी ज्यादा खराब कर देते हैं पर आज हम आपको इस चीज़ से छुटकारा पाने का बहुत ही आसान सा उपाय बताने जा रहे हैं , आइये जानते हैं किन घरेलू नुसख़ों से अप इससे निजात पा सकते हैं  ।

हद में बैक्टेरिया से लड़ने की क्षमता होती है. यदि आप सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद मिलाकर पीते हैं, तो इससे आपके शरीर की चर्बी के साथ-साथ स्किन से दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे।

गर्म पानी में चुटकीभर दालचीनी पाउडर और सेब के कुछ टुकड़े मिलाकर यदि आप कुछ समय तक पीते हैं, तो इससे आपके ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहेगा,साथ ही साथ आपके चेहरे पर निखार लाएगा ।

गर्म पानी में स्ट्रॉबेरी का रस मिलाकर पीने से चेहरे साफ और बेदाग होगा., स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट होता है, जिससे चेहरे पर चमक आती है।

पीने के पानी में नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर पीने से पेट की चर्बी के साथ-साथ पाचन क्रिया भी दुरुस्त रहती है. इतना ही नहीं इसे रोजाना पीने से शरीर की गंदगी भी पसीने के साथ निकल जाएगी, जिसकी वजह से आपका चेहरा बेदाग रहेगा।

पुदीने पेट साफ रखता है कहते हैं पेट साफ रहने से चेहरा साफ रहता है।  इसलिए चेहरे की चमक को बरकरा रखने के लिए रोजाना पुदीने का पानी पिएं ।

38215087 – photos of ugly problem skin girl on beige background