×

एक बार में दांत का कीड़ा और दर्द बाहर निकालने का बेहतरीन उपाय

 

जयपुर । मोतियों से चमकते दांतों की चाह हम सभी को होती है पर आज कल के खान पान और मीठा खाने की आदत ने हमारे दांतों को समय से पहले  ही कमजोर कर दिया है । बच्चों में चॉकलेट खाने की आदत हो या बड़ों के मीठा सेवन करने की आजकल ज्यादातर लोगों में दांतों में कीड़ा लगने  की शिकायत आने लगी है ।हम रोज रात को ब्रुश कर लें या सुबह में उठ कर भी, पर दांतों में फँसे रह जाने वाला थोड़ा सा भी खाना हमारे दांतों में सड़न पैदा कर देता है , और सड़न के साथ साथ कीड़ा लगने  की शिकायत भी हो जाती है ।  अब ऐसे में या तो हमे तेज़ दर्द का सामना करना पड़ता है और खाने से दूरी बनानी पड़ती है या फिर हमें वो दाँत जड़ से निकलवाना पड़ता है और कई दवाइयों का सेवन करना पड़ता है ।

लेकिन हम आज आपके लिए लेकर आए हैं ऐसा आसान उपाय के जब भी आपको ऐसी कोई शिकायत हो तो आप इस उपाय से जल्दी ही इस परेशानी से निजात पा सकते हैं । आइये जानते हैं इस आसान से उपाय को करने का तरीका ।

दाँत का दर्द हो या कीड़ा परेशान कर रहा हो आपको सिर्फ करना यह है की आपको लेना है पान में लगाकर खाने वाला चूना यह आराम से किसी भी पान  की दुकान पर मिल जाता है , अब आपको इस चूने में मिलना है थोड़ा सा फिटकरी का पाउडर और अब इन दोनों को मिला कर पानी की सहायता से पेस्ट बना लीजिये । अब पेस्ट को जहां दाँत में दर्द है वहाँ या जिस दाँत में कीड़ा लगा हुआ है वह पर लगा लीजिये इसस्को लगाने के बाद दाँत का कीड़ा मर जाएगा और आपको दाँत का दर्द भी नहीं झेलना पड़ेगा ।