×

खीरे का बना यह मिस्ट देगा आपको बहुत ही खूबसूरत स्किन

 

जयपुर । मौसम ने करवट बदली है और बहुत ही सुहाना भी हो चला है । पर यह मौसम अगर थोड़ी ठंडक ले कर आता है तो यह अपने साथ ल्लाता है चिप चिप गर्मी और पसीना । यही ही कारण होता है की इसकी वजह से हमारे चहरे पर कई तरह की परेशानियाँ आ जाती है । बहुत ज्यादा तेल आने के साथ साथ ही यह स्किन पर कील मुँहासे , और न जाने क्या क्या हो जाते हैं ।

आज हम बात कर रहे हैं हमारी स्किन को इस मौसम में  किस तरह से खूबसूरत बनाया जाये इस बारे में । यह मौसम हमको बीमारियाँ तो दे देता है पर उनके साथ स्किन की परेशानियाँ भी । बीमारियाँ तो कुछ दिन में ठीक हो जाती है पर स्किन की परेशानियाँ बहुत ही लंबा समय ले लेती है । इस परेशानी से बचने के लिए आज हम आपको बहुत ही अच्छी कुछ मिस्ट के बारे में बताएँगे जो आपकी हर परेशानी का हल कर देगा ।

3 चम्मच ऑर्गेनिक ऐलोवेरा जेल लें, आधे नींबू का जूस और आधा कप डिस्टिल्ड वॉटर लें। इन सारी चीजों को मिला लें और इन्हें स्प्रे बॉटल में भर लें। अब बॉटल को फ्रिज में रखने के बाद इस्तेमाल करें।

दो कप उबला पानी, 2 ग्रीन टी बैग्स और 2 से 3 बूंद विटमिन ई कैप्सूल की जरूरत होगी। इन टी बैग्स को उबले पानी में पड़ा रहने दें। पानी ठंडा हो जाने पर इसे बॉटल में भरें और इसमें विटमिन ई का तेल डालें। फ्रिज में ठंडा करके इस्तेमाल करें।

1 कटा हुआ खीरा, 1/2 स्लाइस नींबू, 1 ऑर्गैनिक मिंट टी बैग और 1/2 कप डिस्टिल्ड वॉटर लें। सबसे पहले खीरे को मिक्सर में ब्लेंड कर लें। इतना ब्लेंड करें कि यह जूस बन जाए फिर इसके बाद इसमें नींबू का जूस डालें। टी बैग को कुछ देर तक गर्म पानी में डालकर रखें, जब ठंडा हो जाए तो इसे भी मिक्सचर में मिला लें। इन सबको एक स्प्रे बॉटल में भरकर फ्रिज में रख दें।

Woman applying moisturizer cream on face. Close-up fresh woman face. 1 कटा हुआ खीरा, 1/2 स्लाइस नींबू, 1 ऑर्गैनिक मिंट टी बैग और 1/2 कप डिस्टिल्ड वॉटर लें। सबसे पहले खीरे को मिक्सर में ब्लेंड कर लें। इतना ब्लेंड करें कि यह जूस बन जाए फिर इसके बाद इसमें नींबू का जूस डालें। टी बैग को कुछ देर तक गर्म पानी में डालकर रखें, जब ठंडा हो जाए तो इसे भी मिक्सचर में मिला लें। इन सबको एक स्प्रे बॉटल में भरकर फ्रिज में रख दें। खीरे का बना यह मिस्ट देगा आपको बहुत ही खूबसूरत स्किन