×

केवल एक चुटकी रात में सोने से पूर्व ले लें और तेजी से घटेगी पेट की चर्बी

 

जयपुर । मोटापा आज के समय में बहुत बड़ी समस्या है बाहरी खानपान और जीवन की व्यस्थता के चलते आजकल लोगों में मोटापा बढ्ने की समस्या बहुत आम बात हो गई है । जब मोटापा कम करने की बात आती है तो बहुत कुछ कम करने पर भी यह कम होने का नाम नहीं लेता और हमारे व्यक्तित्व पर बहुत सर डालता है । जब हमारा वजन बढ्ने लगता है तो हमें कई तानों का सामना करना पडता है ।

आज हम आपको अपने इस अंक में वजन कम करने से जुड़े कुछ खास तथ्य के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं । आज हम बात करेंगे की जिस समस्या से आप बहुत ज्यादा परेशान और बहुत कुछ करने पर भी आपको कोई लाभ नही  मिल रहा तो आपको हम बताते है की ऐसा क्या है जिसको अपनाने से आप कैसे अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं । आइये जानते हैं इस नुस्खे के बारे में जो आपका वजन बिना किसी परेशानी के ही कम करने में आपकी मदद करेगा ।

सामग्री :- सोंफ ,अजवायन, जीरा और काला नमक

उपयोग :-

आप दो चम्मच जीरा और अजवायन बराबर मात्रा में लें और उनको भून ले अच्छे से भून जाने पर उसमें सोंफ मिला ले और उयन सभी को पीस कर पाउडर बना लें अब इसमें काला नमक मिला लें अब इस मिश्रन का रात को खाना ख्नए के बाद और सोने से पूर्व सेवन करें । इस चूर्ण के सेवन से आपका पाचन ठीक तो होगा ही साथ ही आपका वजन भी कम होना शुरू हो जाएगा और बहुत जल्द ही आप अपना वजन कम करने में कामयाब हो जाएंगे ।