×

इन घरेलु नुुस्खों का इस्तेमाल कर बनाए बालों को आकर्षक

 

जयपुर।हमारे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन किया है।ऐसे में घर पर बालों की सही से देखभाल ना कर पाने के कारण हमारे बालों की चमक कम होने के साथ उनके सफेद होने की समस्या भी बन सकती है।इसलिए कई लोग अपने बालों को काला और चमकदार बनाने के लिए डाई या कलर का इस्तेमाल करते है जो कि हमारे बालों को नुकसान पहुंचाने का भी काम करता है।

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु उपायों की जानकारी दे रहे है जो आपके बालों को पोषण देने के साथ उनको प्राकृतिक तरीके से काला बनाने में भी मदद करेंगे।आप अपने बालों को धोन से पहले प्याज का पेस्ट बना कर अपने बालों पर लगाएं।

इससे आपके बालों को पर्याप्त पोषण मिलेगा साथ ही आपके बाल भी काले होंगे।आप अपने बालों को पर्याप्त पोषण देने के लिए नीबू के रस में आंवला पाउडर मिला कर भी अपने बालों पर लगा सकते है।इससे आपके बालों में चमक और कालापन आयेंगा।

आप अपने आहार में तिल का सेवन कर अपने बालों को उचित प्रकार का पोषण दे सकते है और बालों को आकर्षक बना सकते है। आप घर पर दही में काली मिर्च का पाउडर और नींबू रस मिलाकर अपने बालों में लगाए।कुछ देर बात आप अपने बालों को साफ पानी से धो लें।इससे आपके बाल काले, घने और आकर्षक दिखाई देंगे।

इसके अलावा आप घर पर अपने बालों को पर्याप्त पोषण देने के लिए उनमें प्रतिदिन शुद्ध देशी गाय के घी से मसाज करें।इससे आपके बाल काफी मजबूत और आकर्षक बनेंगे।जो आपको बेहद सुंदर बनाने में मदद करेंगे और बालों के सफेद होने की समस्या को आपसे दूर होंगी।

कई लोग अपने बालों को काला और चमकदार बनाने के लिए डाई या कलर का इस्तेमाल करते है जो कि हमारे बालों को नुकसान पहुंचाने का भी काम करता है।बालों को पर्याप्त पोषण देने के लिए नीबू के रस में आंवला पाउडर मिला कर भी अपने बालों पर लगा सकते है।इससे आपके बालों में चमक और कालापन आयेंगा।अपने बालों को पोषण देने के लिए शुद्ध देशी गाय के घी से मसाज करें। इन घरेलु नुुस्खों का इस्तेमाल कर बनाए बालों को आकर्षक