×

प्रेग्नेंसी के बाद रह गए हैं स्ट्रेच मार्क्स तो अपनाइए दूर करने के लिए यह

 

जयपुर । माँ बनना बहुत ही सौभाग्य की बात है हर महिला चाहती है की उसकी गोद भरे उसके घर आँगन में भी बच्चों की किलकारी गूँजे उसको माँ कहने वाला उसके दुख दर्द में सहारा देने वाला कोई हो फिर वो चाहे लड़का हो या लड़की पर उसकी गोद भर जाये और यह तो जीवन का चक्र भी है इसी से जीवन आगे बढ़ता है यह कोई अतरंगी बात तो है नही पर जब भी कोई महिला माँ बनती है तो उसको बहुत पीड़ा सहन करनी पड़ती है कई तरह के समझौते करने पड़ते हैं खुद के लुक्स को ले कर रहन सहन , खानपान और भी कई चीजों का बहुत  ध्यान रखना पड़ता है खुद की पसंद के साथ बहुत समझौता करना पड़ता है और इतना ही नही बच्चे के जन्म के बाद उसका जीवन उसी की इर्द गिर्द ही रह भी जाता है । 

पर इन सभी बातों के बीच एक चीज़ है जो महिलों की परेशानी की बड़ी वजह बन जाती है वह है बच्चे के जन्म लेने बाद उनके स्ट्रेच मार्क्स जो उनको माँ बनने बाद भी अपने लूक्स के साथ समझौते का कारण बनती है और उनको सारा आगे का जीवन इन्ही जिद्दी  निशानों के साथ बिताना पड़ता है ।

आज के अंक में हम आपके लिए इस विषय पर कुछ खास जानकारी ले कर हाजिर हुए ऐन आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप इन जिद्दी  निशानों से छुटकारा पा सकते हैं वह बहुत ही आसानी से अब आपको इन निशानों की वजह से परेशान होने की बिलकुल भी जरूरत नही है आपप्को बस अपनाना है हमारा बताया हुआ नुस्खा । आइये जानते हैं इस बारे में की क्या है वह ?

आप इन निशानों को दूर करने के लिए ऐलोवीरा जेल की मदद ले सकती हैं रोज रात में सोने से पहले ऐलोवीरा जेल अपने मार्क्स पर लगाएँ और सुबह में उठ कर पानी से धो लें यह आपके निशानों को कम कर देगा और धीरे धीरे गायब भी हो जाएँगे ।

जैतून के तेल का मालिश करने से भी आपको बहुत लाभ होगा और यह आपके निशानों को बहुत जल्द दूर भी कर देगा ।