×

Sex Life Tips : सेक्स लाइफ को हेल्दी बनाने के लिए रोजाना इन चीजों का सेवन करें,जल्द फायदा मिलेगा

 

वर्तमान में व्यस्त जीवन में, अनियमित या अनियंत्रित आहार और अत्यधिक तनाव लोगों के यौन जीवन को प्रभावित कर रहे हैं। यौन जीवन में सुकून आने वाला है। कई बार देखा गया है कि कई लोग उम्र के साथ यौन संबंध बनाने से हिचकते हैं। ऐसे में कई लोग सेक्स लाइफ में उत्तेजना लाने के लिए वियाग्रा का सहारा लेते हैं। कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो हमारी यौन शक्ति को कई गुना बढ़ा सकते हैं! आइए जानें उनके बारे में विस्तार से ..

यौन क्षमता बढ़ाने वाली 5 खाद्य सामग्री:-

1) लहसुन: ‘अफ्रीकी स्वास्थ्य विज्ञान’ कहता है कि अदरक की तरह, लहसुन यौन शक्ति बढ़ाने और जीवन में यौन उत्तेजना को बहाल करने के लिए बहुत उपयोगी है। नतीजतन, यदि आपके पास अपने दैनिक पत्तों में कम से कम लहसुन की एक लौंग है, तो आप आसानी से जीवन में खोए हुए कामोत्तेजना को पुनः प्राप्त कर लेंगे।

2) हींग: डॉ हरि कृष्ण बखरू के अनुसार, यदि आप लगातार 40 दिनों तक रोजाना 0.06 ग्राम हींग खाते हैं, तो आप एक स्वस्थ सेक्स जीवन में वापस आ सकते हैं। खाना पकाने में हिंग मिलाई जा सकती है। अगर आप रोज सुबह 1 गिलास पानी में एक चुटकी हिंग डालते हैं तो भी आपको लाभ मिलेगा। डॉ। बखरू ने अपनी पुस्तक ‘हर्ब्स दैट हिल: नेचुरल रेमेडी फॉर गुड हेल्थ’ में हिंग की प्रभावशीलता का भी उल्लेख किया है।

3) जीरा: द जर्नल ऑफ द साइंस ऑफ फूड एंड एग्रीकल्चर ’में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, जीरे में पोटेशियम और जस्ता जननांगों में रक्त परिसंचरण को बढ़ाते हैं। परिणाम यौन उत्तेजना है। इसलिए हर दिन 1 कप गर्म चाय में थोड़ा सा जीरा मिलाकर देखें। फ़ायदा मिलेगा।

4) अदरक: अदरक में औषधीय गुण होते हैं जो कई रोगों से निपटने में मदद करते हैं। स्वस्थ सेक्स जीवन को बनाए रखने के लिए अदरक भी आवश्यक है। अदरक में वाष्पशील तेल तंत्रिका उत्तेजना को बढ़ाता है और रक्त परिसंचरण को नियंत्रित करता है। अगर आप रोज उबले हुए अंडे के साथ अदरक का रस और शहद खा सकते हैं, तो आपको हाथ से फल मिलेगा।