×

कई सेलेब्स अपने बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए अपनाती हैं यह उपाय

 

जयपुर । आज के समय में जहां रोज आए दिन तनाव और प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है वहाँ पर बालों का डेमेज हो जाना खराब हो जाना , टूटना , झड़ना पतले हो जाना बहुत ही आम बात है । यह असर सिर्फ आम आदमी पर ही नहीं होता है बल्कि यह असर हमारे सेलेब्स के बालों पर भी देखने को मिलता है । ऐसा नही है की सिर्फ हमारे ही बाल पतले हैं बल्कि उनके बाल भी हमारी तरह ही होते हैं ।

पर वह अपने बालों की क्वालिटी को अच्छा बनाने साथ ही अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ उपायों को बहुत ही स्ट्रिक्टली फॉलो करती हैं । जिससे की उनके बालों में आपने खुद भी अंतर देखा होगा की जब वह इंडस्ट्री में आई थी तब से अब तक में कितना बदलाव आया है । आइये जानते हैं इन सेलेब्स के हेयर सीक्रेट के बारे में ।

सेलेब्स अपने बालों के बचाव के लिए स्कैल्प पर नारियल के तेल से अच्छे तरह से मसाज करती हैं। पोल्यूशन और केमिकल से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए स्कैल्प के साथ ही साथ बालों की लंबाई तक ऑयल अप्लाई करती हैं ।

सेलेब्स अक्सर अपने बालों में शैंपू करने से पहले हॉट ऑयल से मसाज करवाती हैं। इस बात का भी खास ख्याल रखती हैं कि बिना ऑयलिंग के हेयर वॉश ना करें। उनका मानना है कि ऐसा करने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती हैं, साथ ही सिरदर्द से भी राहत मिलती है। इतना ही नहीं ऐसा करने से बालों का गिरना भी कम होता है।

आंवला और सूखे फूलों से बना ये तेल बालों को मजबूती देता है। इसमें मौजूद विटामिन सी बालों के प्री-मेच्योर ग्रेविंग को रोकने में भी मदद करता है। सूत्रों के अनुसार इस तेल का सीक्रेट जाहन्वी ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था ।

सेलेब्स अपने बालों के बचाव के लिए स्कैल्प पर नारियल के तेल से अच्छे तरह से मसाज करती हैं। पोल्यूशन और केमिकल से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए स्कैल्प के साथ ही साथ बालों की लंबाई तक ऑयल अप्लाई करती हैं ।आंवला और सूखे फूलों से बना ये तेल बालों को मजबूती देता है। इसमें मौजूद विटामिन सी बालों के प्री-मेच्योर ग्रेविंग को रोकने में भी मदद करता है। कई सेलेब्स अपने बालों को खूबसूरत बनाए रखने के लिए अपनाती हैं यह उपाय