×

मीठी वाणी के अजब फायदे जान कर आपको भी होगा अचंभा

 

जयपुर । ऐसी वाणी बोलिए मन का आपा खोये यह तो अहम सभी ने सुन रखा और जब बात आती भी है मीठे बोल सुनने की तो हर कोई मंत्र मुग्ध हो जाता  है , मीठे वचन बोलने वाला व्यक्ति हर किसी को अच्छा लगता है पर क्या कभी आपने सोचा  है की मीठी वाणी बोलने का फायदे  भी हो सकता आई किसी ने यहा सोचा हो या नही पर अनुभव जरूर किया होगा आखिर मीठे वचन है ही ऐसी चीज़ ।

आज हम थोड़ हट कर बात करने जा रहे है हाँ हम जानते हैं की आज आप क्या सोच रहे हाइनाप सोच रहे होंगे की यहभी कोई बात हुई की बोले का भी कोई फायदा हो सकता है तो हम आपको बता दें की जी हाँ बोलने का और मीठा बोलने का बहुत फायदा हो सकता है कैसे और क्या आइये जानते हैं इस बारे में ।

मीठा वचन बोलने का फायदा :-

वह कहते हैं ना की यदि रोगी डॉक्टर के पास जाये और डॉक्टर उससे प्यार से बोलता है और मीठे वचन कहता है तो उसकी आधी बीमारी वहीं खत्म हो जाती है । तो यह लोगों को ठीक करेने का भी काम करती है ।

 

मीठी वाणी इंसान को एक दूसरे के तरफ आकर्षित करती है और इससे इंसान का व्यवहार दूसरे के साथ अच्छा बना रहता है और वो दूसरों के दिलों में उतर जाता है।

मीठी वाणी बोलने के कारण आप खुद भी काफी शांत रहते हैं यह आपके दिल और दिमागी हालत के लिए बहुत ही अच्छा  होता है ।

मिहि वाणों के कारण गुस्सा कम आता है और यदि आपके सामने वाले व्यक्ति को भी आ रहा है तो मीठी वाणी उसको भी शांत कर देता है ।

मीठी वाणी के कारण संबंध हमेशा अच्छे बने रहते हैं घर परिवार दोस्त कभी नही टूटते ।

मीठी वाणी से यदि आप पर कभी कोई मुसीबत भी आ जाती है तो लोग आपकी मदद के लिए तैयार रहते हैं जबकि कटु वाणी बोलने वाले व्यक्ति की कोई मदद नही करना चाहता है।

मीठी वाणी बोलकर आप मुश्किल से भी मुश्किल काम को आसानी से करा सकते हैं।

मीठी वाणी से आप दूसरों के दिलों का सुकून बन सकते हैं।

सबसे अच्छी और बड़ी बात मीठी वाणी के कारण आपका ही नही आपके साथ जो जुड़े हुए लोग हैं उन सभी का स्वास्थ्य अच्छा रहता है क्योकि वह कई लोगों को राहत पहुंचता है ।