×

बालों की है परेशानी तो भृंगराज है इसका रामबाण इलाज़

 

जयपुर । बालों का झड़ना , भूरा होना , सफ़ेद होना , गंजापन , रूसी की परेशानी आज कल लगभग लोगों को हो रही है आज कल का खानपान ही कुछ ऐसा हो चला है की लोगो को यह  परेशानी होना बाहुत एएम बात है और इतना ही नही आज कल प्रदूषण और चीजों में  मिलावट भी इतनी ज्यादा आ रही  है की कोई करे भी तो क्या और कैसे की इन बालों को परेशानी से बचाया जाये ।

आज हम आपको बालों की परेशानी से निजात पाने का बहुत ही अच्छा और रामबाण उपाय बताने जा रहे हैं । आपने भृंगराज का नाम तो सुना ही होगा एक समय पर इसका तेल भी आया करता था जिसको हमारे बड़े बुजुर्ग काम मे लिया करते थे पर किन्हीं कारणों से उसका उत्पादन बंद हो गया पर कोई बात नही वह बंद हो गया तो क्या हम हैं  आपकी इस परेशानी का भी हल निकालने के लिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप इसको घर पर ही बना सकते हैं और कैसे यह आपकी बालों से जुडी परेशानी को हल कर देगा आइये जानते हैं इस खबर के बारे में ।

आपको बहुत ज्यादा कुछ नही करना है आपको करना बस यह है की भृंगराज के पत्ते लेने हैं और उसका रस निकालना है और उस रस को नारियल के तेल के साथ गरम करना है तब तक जब तक वह रस का पानी सुख ना जाये जन वह सुख जाये तो उस तेल को छन लें और उसका इस्तेमाल बालो पर करें यह आपके बालों के झड़ने की परेशानी को खत्म कर देगा ।

हल्का गुनगुना तेल अपने बालों की जड़ों पर लगा कर मालिश करें यह आपके सर से रूसी की परेशानी को दूर कर देगा ।