×

लॉकडाउन के दौरान घर पर ही पाए पार्लर जैसा निखार

 

जयपुर।कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों तक पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है।ऐसे में कई महिलाएं जो अपने त्वचा का निखार बनाए रखने के लिए पार्लर का इस्तेमाल करती आई है उनके लिए बड़ी समस्या बन गई है।लेकिन आप इस बात से परेशान ना हो आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स की जानकारी दे रहे है जिनकी मदद से आप घर पर ही पार्लर जैसा निखार पा सकती है और अपनी खूबसूरती को भी बनाए रख सकती है।

आप अपने चेहरे के दाग-धब्बे और डेड स्किन की समस्या को दूर करने के लिए घर पर आसानी से मिलने वाली बादाम को पीसकर इसमें थोड़ा शहद व नींबू का रस मिलाएं।आप इसे अच्छी तरह मिक्स कर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और कुछ देर बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें।

इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे व डेड स्किन की समस्या दूर हो जायेंगी और त्वचा में निखार आऐंगा।इसके अलावा आप घर पर गुलाब के फूल को अच्छी तरह से पीसकर उसमें दूध मिलाकर भी अपने चेहरे लगा सकती है।इससे आपके चेहरे का निखार बढ़ेंगा और त्वचा मुलायम होंगी।

आप गुलाब जल के साथ शहद मिलाकर इससे कुछ देर अपने चेहरे की मसाज कर सकती है।इससे आपके चेहरे की चमक और बढ़ जायेंगी और निखार भी बरकरार रहेंगा।आप घर पर मुलायम और गोरी त्वचा पाने के लिए हल्दी में बेसन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए।

आप चेहरे का निखार बढ़ाने के लिए हल्दी में मलाई, दूध और आटा मिला कर भी लगा सकती है।इस पेस्ट को कुछ देर अपने चेहरे पर लगाए रखें और जब यह सुखने लगे तो आप साफ पानी से अपना चेहरा धो लें।इससे आपकी त्वचा में निखार आऐंगा और दाग—धब्बों की समस्या भी दूर होगी।

आप अपने चेहरे के दाग-धब्बे और डेड स्किन की समस्या को दूर करने के लिए घर पर आसानी से मिलने वाली बादाम को पीसकर इसमें थोड़ा शहद व नींबू का रस मिलाएं।आप इसे अच्छी तरह मिक्स कर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और कुछ देर बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें। इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे व डेड स्किन की समस्या दूर हो जायेंगी और त्वचा में निखार आऐंगा। लॉकडाउन के दौरान घर पर ही पाए पार्लर जैसा निखार