×

पेट के निचले हिस्से की चर्बी को घटाना चाहते हैं तो रोज करें एक चम्मच इस चीज का सेवन !

 

जयपुर ।   दिनभर की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम खुद पर ध्यान  नहीं दे पाते । ऊपर से खान पान की बदलती आदतें भी हमने बिगड़ ली है । बाहर का रोज रोज खाना खाना और जो घर  का बना हुआ खाना भी पूरा वसा युक्त खाना , पूरे दिन की बैठ कर काम करने की आदत ने हमारे शरीर को बिगड़ दिया है । इतना ही नहीं हमे मोटापा भी घेरता जा रहा है ।

मोटापा बढ़ जाना हमको दिखने में भी अजीब बना देता है साथ ही हमें आलसी भी कर देता है । न तो हम मनचाहे कपड़े पहन पाते हैं ना ही भाग दौड़ कर  पाते हैं। इसलिए हमको उसे कम करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है।  फिर भी हम कामयाब नहीं होते हैं और निराशा ही हमें हाथ लगती है ।

आज हम आपको बताते है की कैसे  बिना ज्यादा परेशान हुए आप अपने पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं । कैसे एक चम्मच किसी चीज़  का सेवन आपके लिए कारगर साबित होगा । क्या है वो चीज़ जो आपको घर  में ही अच्छी  सुंदर काया प्रदान करेगा । आइये जानते है उस चीज़ के बारे में ।

आपको अपने पेट की चर्बी कम करने के लिए चाहिए भुना हुआ जीरा , और एक केला जी हाँ बस यही दो चीज़ें है जिंका सेवन आपको आपकी छरहरी काया वापस लौटा देगा ।

आपको एक चम्मच भुने हुए जीरे को केले में मिला कर रोज सुबह खाली पेट लेना है । पर ध्यान रहे केला पका हुआ हो। ऐसा करने से आप पाएंगे की आपके पेट की चर्बी बहुत तेज़ी से घट रही है। हाँ पर याद रहे की आप रोज खाना खाने के बाद 20 मिनिट की वॉक भी जरूर से जरूर करें ।