×

Holi special :- होली पर रखें इन बहुत आम बातों कआ ध्यान नहीं तो बन जाएगी सेहत के लिए बड़ी मुसीबत

 

जयपुर । होली पर हम सभी हुड़दंग बाजी करते हैं कभी क्या मस्ती कभी क्या मस्ती पर इन सभी बातों के बीच हम खुद का ध्याब्न रखना बिलकुल भूल ही जाते हैं हमको यह तक याद नही रहता है की हमको हमारी सेहत का ध्यान भी बराबर रखना है और खुद को बीमार होने सए बचना यह ख्याल जरा भी नही रहता ।

आज हम बात कर रहे हैं की कैसे आप होली की मस्ती में भी आप खुद को स्व्सथ रख अकते हैं इन कुछ टिप्स को अपना कर कहीं आपकी लापवाही बहुत ज्यादा परेशानी खड़ी ना कर दें , इस बात का कहस ख्याल रहना बहुत ज्यड़ा जरूरी होता है आइये जानते हैं की होली पर खुद को लेकर किन बातों का खास ख्याल रखना है जरूरी ।

खूब सारा पानी का सेवन करते रहें यह आपको दिहाड्रेट नही होने देगा उयर धूप का असर भी कम कर देगा यदि गर्मी के कर्ण स्किन बहुत रूखी हो जाएगी पानी का सेवन आपकी स्किन को भी सुरक्शित रखेगा ।

नींबू पानी का सेवन करते रहें यह आपकी स्किन और हेल्थ के लिए तो अच्छा होगा ही साथ ही यह आप यदि किसी नशे वाली चीज़ का सेवन कर लेते हैं तो उसको भी बेअसर करता रहता है ताकि आपको नशा ना हो ।

बहुत ज्यादा ओवर इटिंग करने से बचे त्योहार के महोल में बहुत तरह के पकवान बनते हैं और यह हमको अपनी और ललचाता है जिसक्की वजह से हम बहुत ज्यादा खा लेते हैं और यह हमरे तबीयत खराब कर देने में बहुत ज्यादा कारगर होता है ।