×

Holi special :- होली पर भांग का नशा कर ना दें कहीं आपके मजे को फीका करें नशा उतारने के लिए यह उपाय

 

जयपुर । होली आने वाली है और लोग होली पर भांग का सेवन बहुत ही जाम कर करते हैं और कई लोग ऐसे भी होते हैं जो की इसका सेवन लोगों को मस्ती में जबर्दस्ती करवा देते हैं और यह उन लोगों के लिए बहुत परेशानी बन जाता है कई लोग ऐसे भी हैं जो की गलती से इसका सेवन कर लेते हैं ऐसे में उस नशे से छुटकारा पाने के लिए क्या क्या किया जाए यह सवाल उठता है ।

कई लोग तुरंत डॉक्टर्स की तरफ ले कर भागते हैं पर इस बात का आपको भी अंदाज़ा होगा की होली पर डॉक्टर्स का मिल पाना भी थोड़ा मुश्किल होता है ऐसे में घरेलू उपचार ही आखरी रास्ता बचता है तो भांग से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जाये आइये जानते हैं इस बारे में ।

भांग का सेवन यदि कर लिया है तो मीठे से दूर रहने में ही समजदारी होगी यह भांग के नशे को बढ़ाता है और व्यक्ति बहुत ही ज्यादा खुद को निर्जीव महसूस करता है जो की उनकी हेल्थ के लिए बहुत ही ज्यादा नुकसानदायी हो सकता है ।

भांग का सेवन करने के बाद पानी पीने का ज्यादा ध्यान रखें यह बॉडी को डिहाइड्रेट करता है जो की आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक हो सकता है ।

नींबू पानी का खूब सेवन करें यह आपको नशा बहुत ज्यादा नही चढ़ने देगा और आपको हाइड्रेट भी रखेगा , जितना हो सके उतना नींद निकाल लें यह आपकी सेहत के लिए बहुत अच्छा होगा ।

किसी को बहुत ज्यादा नशा चढ़ रहा है तो अदरक का सेवन करवा दें और उसको अदरक की कडक चाय का सेवन करवाएँ यह नशे को कम कर देगी ।