×

भयंकर से भयंकर दाद खाज खुजली को जड़ से मिटा देता है यह साधारण तेल

 

िजयपुर, चर्म रोग को लेकर लोगों का एक अलग ही नजरिया बना हुआ है। जिसके चलते लोगों का कहना है कि यह गंदगी की वजह से फैलता है। हालांकि इसके बैक्टिरिया इतने खतरनाक होते है कि कई दिनों तक लगातार ईलाज लेने के बाद भी कम होनें का नाम नहीं लेते है। दोस्तों चर्म रोग के हो जाने पर हम चिकित्सकों के पास जाते है। और महंगी महंगी दवाईया लेते है लेकिन इनका बीमारी पर कोई असर नहीं होता है।

दोस्तो दाद खाज खुजली के लिए आज हम आपको एक ऐसी दवाई बता रहे हैं. जो सभी को घरों में पाई जाती है। दोस्तों इस दवाई का नाम है नारियल तेल। यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर होता है। जो हमारी त्वाचा में नमीं बनाए रखता है। और उसे सूखने से बचाकर रखता है। आपके शरीर में कितना भी पुराना दाद खाज या खुजली हो तो नारियल का तेल इन सभी को जड़ से खत्म कर देगा।

क्योंकि इसमें  लॉरिक एसिड, फैटी एसिड बहुत मात्रा मे पाया जाता है। जो चर्म रोगों को दूर करने में बहुत सहायक होता है। वहीं इस तेल की वजह से त्वचा मे नमीं रहती है। जिससे संक्रमण का खतरा नहीं होता है। कहा जाता है कि अगर तीन हफ्ते तक नारियल का तेल को लगातार दाद वाली जगह पर लगाया जाए तो वह जड़ से खत्म हो जाता है।

साथ ही अगर आपको बदन में खुजली होती है तो वह भी इससे कम हो जाती है यह बैक्टिरिया को खत्म करके त्वचा मैं सुधार लाता है। दोस्तों इस प्रक्रिया मे तहत इसे दिन में दो बार लागाना है. जिससे धीरे धीरे यह आपके शरीर के सभी बैक्टिरिया खत्म कर देगा।