×

केवल 10 दिन गर्म पानी में मिलाकर पिएं यह चीज़, पेट की चर्बी हो जाएगी गायब

 

जयपुर । मोटापा आज के दौर में तो यह एक बीमारी जैसा हो गया है हर दूसरा तीसरा व्यक्ति इस मोटापे की समस्या से परेशान है । मोटापा सिर्फ खुद एक बीमारी ही नहीं है बल्कि यह खुद अपने साथ पता नही कितनी बीमारियों को ले कर आता है । लोग मोटापे को कम करने के  लिए कई अटकलें लगते हैं फिर भी कामयाब नहीं होते । आज हम आपको इसी समस्या का आसान सा उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से आप अपने इस बीमारियों भरे दुश्मन  से निजात पा सकते हैं । आइये जानते हैं इसके बारे में ।

मोटापा कम करने के लिए सुबह की दौड़ भी बहुत आवश्यक है लोग मोटापा बढ़ते हीं खाने को दोष देना शुरू कर देते हैं और खाना खाना बंद कर देते हैं जबकि ऐसा नहीं है । खाना अगर सही ढंग से खाया जाए और उसको पचाने के लिए सही कार्य किये  जाएँ तो वो कभी आपको मोटा नहीं होने देगा बल्कि आपकी अच्छी सेहत का राज़ बन जाएगा । सुबह में जॉगिंग करना और सुबह में नाश्ता करना हमारे पतले और छरहरी काया को मेंटेन रखने का सबसे बड़ा सीक्रेट है । हमें नाश्ता जरूर से जरूर करना चाहिए और सुबह में क्षमता से थोड़ा ज्यादा घूमना चाहिए ये सिर्फ मोटापा ही नहीं बल्कि दिल की बीमारियों को भी दूर रखता है ।

अब आपको जरूरत है सिर्फ और सिर्फ 1 ग्लास गरम पानी और थोड़े से अदरक के रस और नींबू के रस की जी हाँ , आपको बस 1 ग्लास गरम पानी में एक चम्मच अदरक का रस और नींबू का रस मिलना है और उसको सुबह की दौड़ के बाद ही खाली पेट ही लेना है आप 10 दिन तक लगातार इस मिश्रण को ऐसे ही लेते रहेंगे तो आप पाएंगे की आपकी एक्सट्रा चर्बी यानि आपका मोटापा पिघलने लगा है । तो अब आप जानते हैं ना फिट रहने का छोटा सा और सेहत भरा राज़ ?