×

आंतरिक जांघों की डार्कनेस को कम करने के लिए इन प्राकृतिक और प्रभावी चीजों का उपयोग करें,जानें

 

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की बिकनी तस्वीरों को देखकर अक्सर यह ख्याल आता है कि उनका शरीर इसे कैसे साफ और चमकदार रखता है। तो आपको बताना चाहेंगे कि इसे प्राप्त करना बिल्कुल भी असंभव नहीं है, बस इसके लिए वे कई उपचारों का सहारा लेते हैं, फिर आप बस कुछ घरेलू उपायों से ऐसी त्वचा पा सकते हैं। इसलिए आज हम कुछ ऐसी प्राकृतिक चीजों के इस्तेमाल के बारे में जानेंगे जिन्हें अपनाकर आप डॉर्क प्यूबिक एरिया और इनर थाइज की समस्या को काफी हद तक दूर कर सकते हैं।

पपीता

पपीते का उपयोग त्वचा के हल्के गुणों के कारण काले धब्बे हटाने के लिए किया जाता है। तो आप इसे दो तरीकों से उपयोग कर सकते हैं। पपीता साबुन बाजार में उपलब्ध हैं, जिनका उपयोग स्नान करते समय किया जा सकता है। एक और है पपीते का पेस्ट बनाकर। पके पपीते को अच्छी तरह से मैश कर लें और जहाँ भी इसे लगाना है उसके भीतरी थेरेस या जघन क्षेत्र को छोड़ दें और इसे कम से कम आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद स्नान करें। दैनिक उपयोग के साथ, आपको कुछ दिनों में अंतर दिखाई देगा।

दही और नींबू

विटामिन सी से भरपूर नींबू का इस्तेमाल हमेशा त्वचा की देखभाल के लिए किया जाता रहा है। जो बहुत प्रभावी है। इसके लिए आप एक नींबू लें और उसका रस निकाल लें। आप चाहें तो इसे डायरेक्ट डार्क स्किन एरिया पर लगा सकते हैं या फिर दही में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना सकते हैं। इसे 10-15 मिनट तक रखें और फिर सामान्य पानी से धो लें। इसे लगाने के बाद जलन होने पर एलोवेरा जेल लगाएं।

दूध

खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप दूध के इस्तेमाल से वाकिफ होंगे, इसलिए अब आप इसका इस्तेमाल त्वचा को हल्का करने के लिए भी कर सकते हैं। हां, बिकनी क्षेत्र या आंतरिक जांघ की dorkiness को कम करने के लिए, एक कटोरी में कच्चा दूध लें और इसे रुई की मदद से उस क्षेत्र पर लगाएं। 15-20 मिनट तक रखने के बाद शावर लें। त्वरित प्रभाव के लिए इसका दैनिक उपयोग करें।

हल्दी पाउडर

हल्दी का इस्तेमाल आप त्वचा की रंगत निखारने के साथ-साथ दर्द, सूजन से राहत पाने के लिए भी कर सकते हैं। त्वरित और बेहतर परिणामों के लिए, हल्दी, नींबू और दही को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और इसे 15-20 मिनट के लिए डॉर्क क्षेत्र पर रखें। एक सप्ताह के लिए उपयोग करें और अंतर देखें।

टमाटर

यह एक आसान और प्रभावी प्राकृतिक चीज नहीं हो सकती। बस टमाटर के दो हिस्से करें और इसे जहाँ भी आप त्वचा को चमकाना चाहते हैं, वहाँ लगाएँ। 15-20 मिनट तक रखने के बाद धो लें।