×

इस रस के सेवन से इम्यूनिटी मजबूत कर करें कोरोना वायरस से बचाव

 

जयपुर।आज देश में बढ़ता कोरोना वायरस पूरे विश्व में कोहराम मचा रहा है।कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नही खोजा जा सका है। ऐसे में केवल इसका बचाव ही एक मात्र इलाज है।कोरोना वायरस कमजोर इम्यूनिटी के लोगो का अपना शिकार आसानी से बनता है।इसलिए शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाना बेहद आवश्यक होता है।वहीं कोरोना वायरस और सामान्य फ्लू के लक्षण काफी मिलते—जुलते है।

इसलिए हम आपको एक खास प्रकार के बने रस का सेवन करने की जानकारी दे रहें है, जिसे आप रात में सोने से पहले पीकर अपनी इम्यूनिटी पॉवर को मजबूत बना सकते है और वायरल इंफेक्शन के खतरों को अपने शरीर से दूर कर सकते है।इसे जिंजर पेय रस कहा जाता है, जो कि अदरक का रस निकालकर बनाया जाता है।

अदरक को आयुर्वेदिक तौर पर औषधी माना जाता ​है और अदरक पाएं जाने वाले एंटीइन्फ्लेमेटरी तत्व हमारे शरीर को पोषण देने के साथ शरीर में होने वाली किसी भी प्रकार की सूजन को कम करने के साथ शारीरिक तौर पर होने वाले दर्द को भी दूर करता है।

इसके अलावा वायरल इंफेक्शन जैसी सर्दी—जुकाम में राहत प्रदान करता है।प्रतिदिन अदरक का सेवन करने हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है और हमारा शरीर स्वस्थ बना रहता है।आप अदरक को अच्छी प्रकार से साफ कर ले और फिर इसे पीसकर इसका पेस्ट बना लें।अदरक के इस पेस्ट एक छोटे बर्तन में थोडा पानी डालकर में अच्छी तरह उबल ले और फिर इसे छानकर एक गिलास में डाल कर इसमें नींबू रस मिला लें।

आप इस पौष्टिक पेय को रात में सोने से पहले पीएं।इससे आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है और आप कोरोना वायरस जैसे वायरल इंफेक्शन का शिकार होने से भी बच सकते है।

अदरक को आयुर्वेदिक तौर पर औषधी माना जाता ​है और अदरक पाएं जाने वाले एंटीइन्फ्लेमेटरी तत्व हमारे शरीर को पोषण देने के साथवायरल इंफेक्शन जैसी सर्दी—जुकाम में राहत प्रदान करता है।प्रतिदिन अदरक का सेवन करने हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है और हमारा शरीर स्वस्थ बना रहता है।अदरक के इस रस को जिंजर पेय रस कहा जाता है। इस रस के सेवन से इम्यूनिटी मजबूत कर करें कोरोना वायरस से बचाव