×

सोते समय नाभि में डालिए सरसों का तेल, हमेशा के लिए जड़ से खत्म हो जाएंगे यह 2 रोग, जानिए

 

जयपुर, दोस्तों जन्म से पहले गर्भावस्था के दौरान हर जीव के भरण पोषण की पूर्ति नाभि से जुड़ी नाल सो ही होती है। इसलिए नाभि को हमारे शरीर का सबसे अहम हिस्सा माना जाता है क्योंकि नाभि हमारे शरीर के हर हिस्से से जुड़ा हुआ होता है आपको बता दें कि नाभि के द्वारा कई सारे रोगों को जड़ से खत्म किया जा सकता है। हम बचनपने से सुनते आ रहै है कि नाभि से हमारा शारा शरीर कनेक्ट रहता है।

दोस्तों शरीर के कई सारे रोगों को हम छोटा सा उपाय करके खत्म कर सकते है इसके लिए हमें हमारी नाभि में सोनें से पहसे सरसों को तेल लगाना होगा। वैसे भी आज के समय मे लोगों के पास अपने लिए समय ही नहीं है। जिसकी वजह से शरीर की देखभाल नहीं हो पाती है। यहां वजह है उम्र के साथ साथ तेजी से शरीर के ज्वाइंट दर्द करने लगते हैं। इस परेशानी को जॉइंट पेन कहा जाता है। दोस्तों बता दें कि अगर नियमति रूप से नाभि पर सोने से पहले तेल लगाया जाए तो ज्वाइंट पेने की समस्या से दूर रहा जा सकता है।

वहीं दूसरी सबसे बड़ी बीमारी आजकल अनिद्रा की है  लोगों को तनाव की वजह से नींद ही नहीं आती है। जिससे लोग रातभर जागते रहते है। जिससे इंसान कई सारी बीमारियों की चपेट मे आ जाता है। जिसमें से एक अनिद्रा की भी बीमारी है। इस बीमारी के बाद लोग सोनें का काफी प्रयास करते है लेकिन उनको नींद नहीं आती है।

बता दें कि इस बीमारी से छुटकारा पाने का आसान सा उपाय है सोने से पहले नाभि में तेल लगाना। दोस्तों अगर नियमित रूपसे नाभि में तेल लगाकर सोए तो इस परेशानी से जल्दी ही छुटकरा पाया जा सकता ह।