×

कोरोना संक्रमित आइसक्रीम बाजार में बिकती है,जानें पूरी रिपोर्ट

 

कोरोना टीकाकरण दुनिया के कई हिस्सों में पेश किया गया है, जबकि कोरोना वायरस के बारे में नए खुलासे सामने आ रहे हैं। कोरोना ने लोगों के लिए वर्ष 2020 को एक बुरा सपना बना दिया है। वह टीकों का आविष्कार करने में व्यस्त थे, उनके प्रयास सफल रहे और अब तक दुनिया में 4-5 कोरोना टीके खोजे जा चुके हैं।

क्या यह कोरोना वैक्सीन वास्तव में महामारी के प्रसार को रोक देगा? यह आने वाले समय को निर्धारित करेगा, लेकिन अक्सर कहा जाता है कि कोरोना आतंक अभी खत्म नहीं हुआ है। यह चौंकाने वाला प्रकार चीन में सामने आया है। आइसक्रीम कोरोना यहां संक्रमित पाया गया है।

इस खबर से चीन में एक बार फिर हलचल मच गई है। चीनी अधिकारियों ने संक्रमण की जानकारी के बाद एक जांच शुरू की है, जिसमें स्थानीय दुकानों में बने आइसक्रीम के तीन नमूनों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना दी गई है। यह घटना पूर्वोत्तर चीन में तियानजिन नगरपालिका क्षेत्र में हुई, अमर उजाला ने बताया।

तियानजिन डाकीडो फूड कंपनी की आइसक्रीम के 4,836 डिब्बे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भंडारण में सील किए गए 2,089 कोचों में से, संक्रमित कोचों में से 1,812 अन्य राज्यों में भेज दिए गए हैं, चीनी मीडिया के अनुसार, 935 कोच स्थानीय बाजार में प्रवेश कर चुके हैं, जिनमें से 65 कोच बेचे जा चुके हैं। इससे चीनी अधिकारियों में चिंता का माहौल है।

कंपनी ने 1,662 कर्मचारियों को खुद को अलग करने और परीक्षण करने का आदेश दिया है। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के एक वायरोलॉजिस्ट डॉ। स्टीफन ग्रिफिन के अनुसार, आइसक्रीम के डिब्बे में कोरोना संक्रमण मनुष्यों के कारण होता है। माना जाता है कि यह वायरस उत्पादन स्थल तक फैल गया है। आइसक्रीम को वसा में बनाया जाता है और उसे ठंडे बस्ते में रखा जाता है, इसलिए वहां वायरस नहीं पाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि चिंता करने का कोई कारण नहीं था कि आइसक्रीम अचानक कोरोना वायरस से कैसे संक्रमित हो सकती है।