×

कोरोना दौर में इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए, आप प्रतिदिन करें इन योगासन का अभ्यास

 

जयपुर।कोरोना संक्रमण के दौर में शरीर को बीमारियों से दूर रख कर खुद का बचाव कर सकते है।क्योकि शरीर में किसी प्रकार की बीमारी के होने से हमारा शरीर कोरोना वायरस का शिकार बन सकता है।आप अपने शरीर को स्वस्थ और फिट रखने के लिए योगासन का अभ्यास करें।प्रतिदिन योगासन का अभ्यास करने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है और इससे हमारा शरीर कई प्रकार के रोगों के संक्रमण से बचा रहता है।

कोरोना वायरस के इस दौर में जब इस वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है और दूसरी तरफ इस मानसून के मौसम में बीमार पड़ने की संभावना भी पहले से अधिक हो गई है।ऐसे में आप प्रतिदिन योगासन का अभ्यास कर शरीर को कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर रख सकते है।

प्रतिदिन योगासन का अभ्यास करने से हमारा इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होता है और इससे हमारे शरीर में बीमारियों से लड़ने की शक्ति बढ़ती है।आप कोरोना संक्रमण के दौर में प्रतिदिन ध्यान योग का अभ्यास करें।ध्यान योग हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के साथ हमारे शरीर के बढ़ते तनाव को कम करता है।

 

इससे हमारे शरीर से अनिंदा और डिप्रेशन जैसी समस्याएं दूर होती है।कोरोना संक्रमण के दौर में आप अपने शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए प्रतिदिन अधो मुख श्वानासन का अभ्यास करें।अधो मुख श्वानासन साइनस की समस्या को हमारे शरीर से दूर रखने में मदद करता है।

प्रतिदिन इस आसन का अभ्यास करने से हमारे शरीर का ब्लड सर्कुलेशन ठीक बना रहता है और साथ ही यह सफेद रक्त कोशिकाओं को पूरे शरीर में फैलाने में मदद करता है।जिससे हमारे शरीर में संक्रमण का खतरा कम होता है।