×

दुबलेपन से हमेशा के लिए छुटकारा, यह है 3 सबसे कामयाब तरीके !

 

जयपुर । आजकल के खान पान , भागदौड़ के कारण शरीर से जुड़ी कई समस्याएँ सामने आती है कभी पेट संबंधी कभी शरीर संबंधी । बाहर के खानपान का सीधा असर हमरी किडनी पर और लीवर पर पड़ता है जिसके कारण हमारा शरीर दिनों दिन कमजोर होता जा रहा है । दुबलापन सिर्फ शरीर को बुरा ही नहीं दिखाता बल्कि हमको अंदर से भी कमजोर कर देता है । हमको सारा समय थकान बनी रहती है सारी ऊर्जा खत्म सी लगती है । ऐसे में कई तरीके हम अपनाते हैं उनमें कुछ तो कारगर होते हैं और कुछ कितना भी कारलेने पर कोई काम के नहीं होते हैं । आज हम इसी समस्या को लेकर आपके लिए कुछ खास और आसान से तरीके ले कर आयें है जिसे आप पाएंगे की जल्द ही आपके शरीर में बदलाव होने लगे हैं और आपका शरीर दुबलेपन से दूर हो रहा है ।

  1. सोयाबीन और देशी चने :- सोयाबीन और चनों में प्रोटीन बहुत ज्यादा मात्र में होता है जो आपको ताकत और पूरे दिन ऊर्जावान बनाए रखने का काम करता है । रात्रि को सोया बिन और देशी चनों को भिगो दें और सुबह में नाश्ते में इनको अच्छे से चबा चबा कर सेवन करें । इनके सेवन से आपका वजन बहुत तेज़ी से बढ्न शुरू होगा। आपको लगातार 20 दिन तक यह प्रक्रिया करनी है आप 20 दिन में ही खुद में बहूत फर्क महसूस करेंगे ।
  2. काजू बादाम :- रात को 5 काजू , 4 बादाम और थोड़े किशमिश को दूध में अच्छे से उबाल लें उसके बाद उनको खाएं और दूध में 1 चम्मच शहद मिला कर दूध का सेवन करें इससे आपको बहुत जल्दी ही फाइदा देखने को मिलेगा ।
  3. मुन्नके :- बीज़ वाले बड़े दाख / किशमिश को रात को भिगो कर सुबह में उन मुन्नकों खाली पेट अच्छे से चबा चबा कर खाना है और उस पानी का सेवन भी करना है । ऐसा करने से आप पाएंगे की कितनी जल्दी ही आपका वजन बढ्न शुरू हो रहा है ।

मात्र 20 दिन भी अगर आप यह प्रक्रिया निरंतर रूप से करेंगे तो आपको अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे ।