×

43 की उम्र में भी परफैक्ट फिटनेस और ब्यूटी आइकन, जानें करिश्मा कपूर के हैल्थ सीक्रेट्स

 

बचपन से लेकर 43 की उम्र तक ब़ॉलीबुड में अपने जल्वे बिखेरने वाली करिश्मा कपूर की ब्यूटी और फिटनेस का हर कोई कायल है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर उनकी फिटनेस और ब्यूटी के पीछे कौन सा राज़ छिपा है। जिससे वह अपने फैंस को तो आकर्षित करती ही है, साथ ही सुंदरता, फिटनेस और लाइफस्टाइल के मामले में दूसरे लोगों के प्रेरणा स्रोत हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लाएं करिश्मा कपूर की लाइफस्टाइल और फिटनेस से जुडे कुछ सीक्रेट्स-

योग और व्यायाम

करिश्मा कपूर को दूसरे सेलेब्रिटीज की तरह जिम जाने को कोई शौक नहीं है। लेकिन उन्हें योग करना और मॉर्निंग- इवनिंग वॉक करना बेहद पसंद है। वह अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए एक हफ्ते में 3-4 बार अनिवार्य रूप से व्यायाम करती हैं। वो अपने स्वास्थ्य, बालों और त्वचा का खास ख्याल रखती हैं।

स्विमिंग

बचपन से लेकर उनकी सुंदरता में बढोत्तरी ही हुई है औऱ वह हमेशा की तरह स्वस्थ रही हैं। इसके पीछे की राज स्विमिंग ही है। करिश्मा स्कूल के समय से स्विमिंग करती आई हैं और समय मिलन पर अब भी वह अपना ये शौक पूरा करती हैं।

सीढ़ियों का प्रयोग

परफैक्ट फिटनेस पाने के लिए सेलेब्रिटीज क्या-क्या नहीं करते। लेकिन करिश्मा सिर्फ सीढियां चढ-उतरकर ही खुद की फिटनेस मैंटेन कर लेती हैं। करिश्मा हमेशा से ही आने-जाने के लिए सीढियों को इस्तेमाल करती हैं, सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही एलीवेटर का प्रयोग किया जाता है।

अधिकाधिक पानी का सेवन

स्वस्थ जीवनशैली और बीमारियों से दूर रहने के लिए अधिक पानी का सेवन लाभदायक होत है। औऱ करिश्मा भी स्वस्थ जीवन शैली के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करती हैं। उनका मानना है कि आधी फिटनेस उन्हें इसी से मिल जाती है।

डाइट चार्ट

अपने नियमित आहार में करिश्मा ब्राउन राइस, रेशे वाली सब्ज़ी, चिकन और उबली हुई मछली खाना ज्यादा पसंद करती हैं। उनका मानना है कि प्राकृतिक खाद्य पदार्थ ही स्वस्थ और पौष्टिक होते हैं। हालांकि कई बार प्रोटीन से भरपूर 2-3 अंडे का सफेद भाग का सेवन करना भी करिश्मा को पंसद है।