×

हस्त मैथुन करने वाले लोग हो जाते हैं इन बीमारियों के शिकार

 

जयपुर। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि आज के समय में काफी संख्या में महिला और पुरुष हस्त मैथुन की समस्या से ग्रसित हैं। आपकी जानकीरनके लिए बात दें कि यह महिला और पुरुषों में होने वाली नॉर्मल समस्या हैं। लेकिन अगर यह हद से ज्यादा बढ़ जाता है तो यह आपके शरीर में बिमारी का रूप ले लेती हैं। तथा यह इंसान को मानसिक रूप से भी कमजोर कर देता हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में हस्तमैथुन से जुड़ी बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1 एस्ट्रोफोबिया,
आपकी जानकारी के लिए बात दें कि ज्यादा हस्त मैथुन करने वाले लोग एस्ट्रोफोबिया नामक बीमारी से ग्रसित हो जाते हैं। जिसके कारण उनके शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स की कमी हो जाती हैं। तथा ऐसे लोग मानसिक रूप से अस्वस्थ रहने लगते हैं।

तथा भविष्य में पिता बनने में भी समस्या आ जाती हैं। हाल ही में एक रियर्च में सामने आया है कि ज्यादा हस्तमैथुन करने वाले पुरुष और स्त्रियों में सम्भोग करने की इच्छा खत्म हो जाती है।

2 सुजाक
आपकी जानकारी के लिए बात दें कि सुजाक रोग उन पुरुषों में होता हैं जो ज़रूरत से ज्यादा हस्त मैथुन करते हैं। बता दें कि इस बीमारी के कारण पुरुषों के जननांगों में सूजन आ जाती है। तथा इस बीमारी के कारण यूरिन करने में जलन और असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता हैं।