×

एल्कोहल की लत को छुड़ाने में MDMA करेगा मदद नहीं है कोई साइड इफेक्ट

 

जाईपुर । आज के समय में ज्यादत्र्क लोग शराब का सेवन करते हैं । इतना ही नही ज़्यादातर लोग शराब के आदि हो गए हैं । लोगों को शराब शोक की तोर पर पीने की जगह उसकीब लत लग गई है ।
इस तरह से नशे की लत लग जाना ना सेहत के लिए अक्कयहा होता है ना ही आर्थिक सिटी के लिए । जिन लो0गोन को यह लत लग जाती आई ना उनको घर परिवार की चिन्मता सटताई है9 ना ही उनको कोई और बात वह बस घर लूटा किअर बी अपनी लत को पूरा करना चाहते हैं ।
शराब की लत से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी है। एक रिसर्च में पाया गया है कि अब दवा की मदद से शराब की लत से छुटकारा पाया जा सकता है।
रिसर्च के अनुसार MDMA (याह एक दावा का नाम है जो की इंटोक्सिकेट करने का काम करती है )से शराब की लत को छुड़ाया जा सकता है । से शराब छुड़ाई जा सकती है। इस रिसर्च में शराब की लत का शिकार लोगों को साइकोथेरपी के साथ MDMA दिया गया। इनमें से सिर्फ एक व्यक्ति ने छोड़ने के बाद दोबारा शराब पीना शुरू किया। खास बात यह रही कि इसका कोई साइडइफेक्ट नहीं देखा गया।
ज्यादातर अडिक्शन के पीछे की वजह बचपन का कोई छिपा हुआ डर या ट्रॉमा होता है। डॉ सेसा कहते हैं, MDMA चुनिंदा रूप से डर की इस प्रतिक्रिया को खत्म कर देता है। साथ ही इसकी मदद से आप तकलीफ देने वाली यादों को बिना किसी डर के याद कर सकते हैं।

रिसर्च के अनुसार MDMA (याह एक दावा का नाम है जो की इंटोक्सिकेट करने का काम करती है )से शराब की लत को छुड़ाया जा सकता है । से शराब छुड़ाई जा सकती है। इस रिसर्च में शराब की लत का शिकार लोगों को साइकोथेरपी के साथ MDMA दिया गया। इनमें से सिर्फ एक व्यक्ति ने छोड़ने के बाद दोबारा शराब पीना शुरू किया। खास बात यह रही कि इसका कोई साइडइफेक्ट नहीं देखा गया। एल्कोहल की लत को छुड़ाने में MDMA करेगा मदद नहीं है कोई साइड इफेक्ट