×

बारिश के मौसम को बनाएं हेल्दी से भरपूर और बना कर खाएं एग योगर्ट कस्टर्

 

जयपुर । बारिश का मोसम है और ऐसे में हम सभी का मन होता है की कुछ न कुछ स्पेशल खाने में बनाया जाये खाया जाये । ऐसे मेब ज़्यादातर लोग अनहेलदी फूड की और कदम बढ़ा देते हैं जो की उनको अनफ़िट  तो बनाता ही है साथ ही उनके लिए केलेस्ट्रोल , बीपी , शुगर और ना जाने केसी केसी बीमारियाँ भी दे देता है ।

आज हम आपको इस परेशानी से भी बार निकाल देते हाइनौर आपको बताते है इस बारिश में बना कर खाने हिलाने की बहुत ही अच्छी शानदार हेल्दी डिश , जिसको बनाना भी आसान है और खाने में भी बहुत ही स्वादिष्ट है । आइये जानते हैं इस डिश के बारे में क्या है ये और कैसे बनती है ।

1 अंडे का पीला भाग
1 केला (मैश किया हुआ)
1 कप दूध
1/2 कप ओट्स
आधा चम्मच बादाम पाउडर
आधा चम्मच कस्टर्ड पाउडर
मेवे गार्निशिंगकरने के लिए

विधि : 
सबसे पहले एक बाउल में मैश किया हुआ केला और एग योक को डालकर अच्छे से इसे फेंट लें। इसके बाद दूध को उबाल को इसे ठंडा कर लें और इसमें ये मिश्रण डालकर  ओट्स मिलाएं, साथ ही इसमें कस्टर्ड पाउडर डालकर 3-4 मिनट तक पकाएं इसके बाद इसमें ओट्स मिलाएं और बादाम पाउडर डालकर कुछ देर पकाएं। तैयार है ओट्स एग कस्टर्ड । अब इसे फ्रिज में ठंडा करके किशमिश काजू डालकर सर्व करें।

 

सबसे पहले एक बाउल में मैश किया हुआ केला और एग योक को डालकर अच्छे से इसे फेंट लें। इसके बाद दूध को उबाल को इसे ठंडा कर लें और इसमें ये मिश्रण डालकर  ओट्स मिलाएं, साथ ही इसमें कस्टर्ड पाउडर डालकर 3-4 मिनट तक पकाएं इसके बाद इसमें ओट्स मिलाएं और बादाम पाउडर डालकर कुछ देर पकाएं। तैयार है ओट्स एग कस्टर्ड । अब इसे फ्रिज में ठंडा करके किशमिश काजू डालकर सर्व करें। बारिश के मौसम को बनाएं हेल्दी से भरपूर और बना कर खाएं एग योगर्ट कस्टर्