×

कोरोना वायरस से बचाव के लिए करें यह उपाय घरेलु उपाय

 

जयपुर।इस समय मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है ऐसे में वायरल इंफेक्शन का खतरा अधिक रहता है।वहीं,विश्व पर इस समय कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और हमारे देश में भी कोरोना पॉजिटिव लोगो की संख्या 9 सौ के पार पहुंच चुकी है।ऐसी स्थिति में हमारे शरीर की इम्यनिटी क्षमता को मजबूत बनाए रखना बेहद आवश्यक है।क्योंकि कोरोना वायरस अधिकत्तर कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगो को अपना शिकार आसानी से बना लेता है।

आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाए रखने के लिए विटामिन—सी युक्त सब्जियों और फलों का अधिक सेवन करें।इसके अलावा आप प्रतिदिन सुबह खाली पेट नींबू पानी में हल्दी मिलाकर पीएं।इससे हमारे शरीर को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है और हमारा शरीर स्वस्थ बना रहता है।

आप अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर कोरोना वायरस से अपना बचाव कर सकते है।इसलिए विटामिन—सी युक्त नींबू पानी पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है।आप प्रतिदिन सुबह खाली पेट गुनगने पानी में नींबू का रस और हल्दी मिलाकर पीएं।

इससे आपके बढ़ते वजन और पेट की चर्बी को कम करने में आसानी होती है जिससे आपका शरीर कई प्रकार के रोगो से बच सकता है।इसके अलावा नींबू और हल्दी का सेवन करने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत होती है।कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना बेहद आवश्यक है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अपने घरों में ही रहें।अपने खानपान में इम्यूनिटी केा बढ़ाने वाले आहार को शामिल कर आप कोरोना वायरस के संक्रमण से बच सकते है।

कोरोना वायरस अधिकत्तर कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगो को अपना शिकार आसानी से बना लेता है।आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाए रखने के लिए विटामिन—सी युक्त सब्जियों और फलों का अधिक सेवन करें।इसके अलावा आप प्रतिदिन सुबह खाली पेट नींबू पानी में हल्दी मिलाकर पीएं।इससे हमारे शरीर को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है और हमारा शरीर स्वस्थ बना रहता है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए करें यह उपाय घरेलु उपाय